Friday, May 31, 2024
Homeराजनीति'तालिबान का समर्थन करने वालों को बेनकाब किया जाना चाहिए': विधानसभा में गरजे CM...

‘तालिबान का समर्थन करने वालों को बेनकाब किया जाना चाहिए’: विधानसभा में गरजे CM योगी

"भू-माफियाओं से ₹1500 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त करने के साथ ध्वस्त भी की है। भू-माफियाओं ने जहाँ अवैध कब्जे से हवेली खड़ी की थी, वहाँ अब गरीबों के लिए आवास बनेंगे।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में सम्बोधन देते हुए भारत में तालिबान का समर्थन कर रहे लोगों को भी ललकारा। महिलाओं एवं बच्चों के साथ तालिबान की क्रूरता का जिक्र करते हुए यूपी सीएम ने कहा कि ऐसे संगठन का समर्थन करने वालों को समाज के सामने एक्सपोज किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो भी लोग बेशर्मी से महिलाओं एवं बच्चों के साथ क्रूरता करने वाले तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, उनके चेहरे एक्सपोज किए जाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि एक साथ महिलाओं के उत्थान की बात और तालिबान का समर्थन करने वाले लोगों को बेनकाब किया जाना ज़रूरी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सम्बोधन में कई विकास योजनाओं की भी बात की। उत्तर प्रदेश में बदली हुई परिस्थितियों की बात करते हुए उन्होंने जानकारी दी कि सरकार ने भू-माफियाओं से ₹1500 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त करने के साथ ध्वस्त भी की है, क्योंकि यह राज्य की संपत्ति थी।

उन्होंने बड़ी घोषणा की कि भू-माफियाओं ने जहाँ अवैध कब्जे से हवेली खड़ी की थी, वहाँ अब गरीबों के लिए आवास बनेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने किसी की जाति, क्षेत्र, मत और मजहब नहीं देखा, बल्कि गरीबों के हित में कार्य किए। मार्च 2017 से अक्टूबर 2019 तक 2.61 करोड़ शौचालय बनवाए गए। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वर्तमान यूपी सरकार द्वारा अब तक 40 लाख आवास मुहैया कराए जा चुके हैं।

यूपी सीएम ने कहा कि युवाओं की प्रतिभा से देश नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ता है। उन्होंने कहा, “हमने युवाओं को रोजगार दिया है। उनके स्वावलंबन के लिए प्रदेश का माहौल अच्छा किया है। अब प्रदेश का युवा कहीं भी जाएगा तो गर्व से कहेगा कि हम उत्तर प्रदेश से हैं। गंगा मैया की कृपा प्रदेश पर बरसती है। भगवान श्रीराम व भगवान श्रीकृष्ण का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ। देश की स्वाधीनता आंदोलन का केंद्र बिंदु उत्तर प्रदेश रहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने याद दिलाया कि कैसे पर्यटन के क्षेत्र में चौथे-पाँचवें स्थान पर रहा उत्तर प्रदेश आज पूरे देश में अव्वल है। बता दें कि हाल ही में यूपी के कुछ लोगों द्वारा तालिबान का समर्थन करने वाले बयान सामने आए थे। जहाँ सपा सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क ने स्वतंत्रता सेनानियों से तालिबान की तुलना कर दी, AIMPLB के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी ने तालिबान को ‘सलाम’ करते हुए बधाई दी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

200+ रैली और रोडशो, 80 इंटरव्यू… 74 की उम्र में भी देश भर में अंत तक पिच पर टिके रहे PM नरेंद्र मोदी, आधे...

चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। पूरे चुनाव में वो देश भर की यात्रा करते रहे, जनसभाओं को संबोधित करते रहे।

जहाँ माता कन्याकुमारी के ‘श्रीपाद’, 3 सागरों का होता है मिलन… वहाँ भारत माता के 2 ‘नरेंद्र’ का राष्ट्रीय चिंतन, विकसित भारत की हुंकार

स्वामी विवेकानंद का संन्यासी जीवन से पूर्व का नाम भी नरेंद्र था और भारत के प्रधानमंत्री भी नरेंद्र हैं। जगह भी वही है, शिला भी वही है और चिंतन का विषय भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -