Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजहिन्दू लड़की का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण और निकाह, बहनों को किडनैप करने की...

हिन्दू लड़की का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण और निकाह, बहनों को किडनैप करने की धमकी: अजमेर के चाचा शब्बीर के घर पर चला योगी की पुलिस का बुलडोजर

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने नाबालिग युवती और आरोपित अजमेर की तलाश शुरू कर दी। अजमेर के चाचा शब्बीर को भी मामले में आरोपित बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश के बाँदा जिले में नाबालिग हिंदू युवती का धर्मांतरण कराकर जबरन निकाह कराने के मामले में एक आरोपित के घर पर बुलडोजर चलाया गया। आरोपित की पहचान शब्बीर के तौर पर हुई है, जो मुख्य आरोपित अजमेर उर्फ गोलू का चाचा है। आरोप है कि अजमेर ने नाबालिग हिंदू युवती का अपहरण किया और शब्बीर ने उन्हें अपने घर में छिपाया। मामले में अजमेर पहले ही गिरफ्तार हो चुका है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, तकरीबन एक हफ्ते पहले बाँदा के मरका थाना इलाके के औगासी गाँव के रहने वाले अजमेर ने एक अन्य गाँव की नाबालिग का अपहरण कर लिया। उसने युवती को जबरन इस्लाम कबूल करा कर उससे निकाह कर लिया। पीड़िता के पिता ने पाक्सो, अगवा करने और धर्मांतरण कर निकाह करने का दबाव बनाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। शिकायत के मुताबिक, नाबालिग युवती का अपहरण कर उसे मुंबई ले जाया जा रहा था। इस दौरान अजमेर ने युवती के फोन से उसके बहनों को भी अगवा करने की धमकी दी थी।

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने नाबालिग युवती और आरोपित अजमेर की तलाश शुरू कर दी। अजमेर के चाचा शब्बीर को भी मामले में आरोपित बनाया गया है। पुलिस ने अजमेर को गिरफ्तार कर नाबालिग युवती को बरामद कर लिया है। शब्बीर की तलाश जारी है। पुलिस के मुताबिक जाँच में पाया गया है कि शब्बीर ने न सिर्फ आरोपित को पनाह दी, बल्कि पीड़िता पर इस्लाम अपनाने का दबाव भी बनाया। सोमवार (30 जनवरी, 2023) को शब्बीर के घर पहुँची पुलिस ने तीस मिनट में अवैध चबूतरे और बाकी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवा दिया।

उधर बाँदा जिले के नरैनी में बाइक से पिता के साथ जा रही किशोरी के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। पेट्रोल पंप हुए छेड़खानी का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। जिसके बाद पुलिस ने 27 जनवरी, 2023 को मामला दर्ज कर लिया था। शनिवार (28 जनवरी, 2023) को आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था और रविवार (29 जनवरी, 2023) को आरोपित के अवैध निर्माण को पुलिस की टीम ने बुलडोजर से ढहा दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंगलौर के बहाने समझिए मुस्लिमों का वोटिंग पैटर्न: उत्तराखंड की जिस विधानसभा से आज तक नहीं जीता कोई हिन्दू, वहाँ के चुनाव परिणामों से...

मंगलौर में हाल के विधानसभा उपचुनावों में कॉन्ग्रेस ने भाजपा को हराया। इस चुनाव में मुस्लिम वोटिंग का पैटर्न भी एक बार फिर साफ़ हो गया।

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -