Friday, December 3, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षामिसाल: देश के लिए बलिदान हुए दीपक, BJP के मंत्री चुकाएँगे उनका होमलोन

मिसाल: देश के लिए बलिदान हुए दीपक, BJP के मंत्री चुकाएँगे उनका होमलोन

"दीपक पांडेय ने देश के लिए बलिदान दिया है, इस का कर्ज तो कोई नहीं उतार सकता। मैं बस उनके माता-पिता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करना चाहता हूँ।"

वीरगति को प्राप्त हुए सुरक्षाबलों को लेकर वैसे तो कई नेताओं ने अपने-अपने तरीके से संवेदनाएँ व्यक्त की हैं, मगर उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने इनके सम्मान में जो कदम उठाया है, वह बेहद सराहनीय है। सतीश महाना के इस कदम ने राजनेताओं के लिए एक मिसाल पेश कर दी है।

यूपी के मंत्री सतीश महाना ने वीरगति को प्राप्त हुए दीपक पांडेय का 20 लाख रुपए का होम लोन व्यक्तिगत तौर पर चुकाने का ऐलान किया है। बता दें कि दीपक, कानपुर के चकेरी स्थित मंगला विहार के रहने वाले थे। वो बुधवार को बड़गाम में आतंकियों का सामना करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे। दीपक को शुक्रवार को हजारों लोगों ने नम आँखों से अंतिम विदाई दी। देश के लिए बलिदान हुए इस वीर की एक झलक पाने के लिए यहाँ जनसैलाब उमड़ पड़ा था। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी यहाँ उनके परिजनों को ढाढस बंधाने पहुँचे थे।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट

इसी दौरान मंत्री सतीश महाना को पता चला कि दीपक ने घर बनवाने के लिए किसी बैंक से होम लोन लिया था। इस ख़बर को दैनिक जागरण ने प्रकाशित किया था। ख़बर में इस मानवीय पहलू का जिक्र किया गया कि इकलौते बेटे दीपक ने तो देश के लिए बलिदान दिया, लेकिन उनके माता-पिता बैंक का यह कर्ज कैसे चुकाएँगे। इस खबर पर कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने तुरंत संज्ञान लिया और दीपक के परिजनों से मिले। उन्हें पता चला कि दीपक ने एलआईसी हाउसिंग से होम लोन लिया था। इसके बाद मंत्री ने कहा कि वो स्टेटस निकालकर देखेंगे कि लोन की कितनी राशि बकाया है। उसके बाद से खुद उसे चुकाएँगे।

होम लोन चुकाने की बात पर सतीश महाना का कहना है कि दीपक पांडेय ने देश के लिए बलिदान दिया है, इस का कर्ज तो कोई नहीं उतार सकता। मगर वो उनके माता-पिता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने ये होमलोन चुकाने की जिम्मेदारी ली है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘403 में कम से कम 325 सीटों पर जीतेगी बीजेपी’: सीएम योगी ने की भविष्यवाणी, कहा- मोदी सरकार ने किसानों को दिया उनका हक

"आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी 403 सीटों में से कम से कम 325 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इसको लेकर किसी को भी जरा भी संदेह नहीं होना चाहिए।"

दलित महिला को अगवा कर शाह आलम ने कराया धर्मांतरण, बेटे की हत्या की धमकी दे करता रहा रेप: पीड़िता ने कहा- कई लड़कियों...

बिहार के कटिहार की दलित महिला ने बताया कि मोहम्मद शाह आलम ने एक कागज पर जबरन हस्ताक्षर करा कर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया और फातिमा बना दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,233FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe