Tuesday, October 19, 2021
Homeराजनीतिहम मुस्लिमों ने 2 कश्मीरियों को मार डाला: 370 पर कॉन्ग्रेसी मुस्लिम नेता ने...

हम मुस्लिमों ने 2 कश्मीरियों को मार डाला: 370 पर कॉन्ग्रेसी मुस्लिम नेता ने दिखाया आईना

सलमान निज़ामी के ट्वीट से उन लोगों की तो आँखें खुल ही जानी चाहिए जो बेवजह का विक्टिम-कॉम्प्लेक्स पाल कर बैठे हैं, और अपने आस-पास न होते हुए भी 'डर का माहौल' खुद ही अपने दिमाग में पैदा करते रहते हैं।

जम्मू-कश्मीर से 370 के पर कुतरने और इसे मुस्लिमों के बीच जिहादी मानसिकता को बढ़ावा दे रहे लोगों द्वारा ‘हिन्दू सरकार की गुंडागर्दी’ के रूप में दिखाने की कोशिशों के बीच कॉन्ग्रेस के ही एक मुस्लिम नेता ने अपने समुदाय के लोगों को आईना दिखाया है। सलमान निज़ामी नामक कश्मीरी नेता ने ट्वीट कर इस तथ्य की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित किया कि जहाँ बाकी पूरे देश में कश्मीरी मुस्लिम सुरक्षित हैं, वहीं खुद कश्मीर में 370 खत्म होने के बाद से दो बेग़ुनाह मुस्लिमों को जान से मारा जा चुका है।

हिन्दुओं को दोष देना गलत

सलमान निज़ामी ने ट्वीट किया, “वर्तमान की बात करते हैं। पिछले 22 दिनों से कश्मीर में कर्फ्यू है। पाकिस्तान-प्रायोजित आतंकवादियों ने गुज्जर (मुस्लिम) को मार डाला, पत्थरबाजों ने एक कश्मीरी (मुस्लिम) ड्राइवर को मार डाला। (बाकी के) भारत में एक भी कश्मीरी मुस्लिम पर कोई हमला नहीं हुआ। अब हिन्दुओं को दोष देंगे? नहीं। हम गलत हैं यहाँ पर। सच्चाई को मान लेना चाहिए।”

सलमान निज़ामी के ट्वीट से उन लोगों की तो आँखें खुल ही जानी चाहिए जो बेवजह का विक्टिम-कॉम्प्लेक्स पाल कर बैठे हैं, और अपने आस-पास न होते हुए भी ‘डर का माहौल’ खुद ही अपने दिमाग में पैदा करते रहते हैं। साथ ही इस ट्वीट से जम्मू-कश्मीर के मामले में कॉन्ग्रेस के शीर्ष नेतृत्व (राहुल गाँधी-सोनिया गाँधी, गुलाम नबी आज़ाद आदि) और अन्य नेताओं के बीच न पट रही खाई भी फिर से उभर आती है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्मृति ईरानी ने फैबइंडिया के ट्रायल रूम से पकड़ा था हिडन कैमरा, ‘खादी’ के अवैध इस्तेमाल सहित कई मामले: ब्रांड का विवादों से है...

फैबइंडिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के कैंडोलिम में स्थित फैबइंडिया आउटलेट के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़ा था।

ट्विटर ने सस्पेंड किया ‘इस्कॉन बांग्लादेश’ और ‘हिन्दू यूनिटी काउंसिल’ का हैंडल: दुनिया के सामने ला रहे थे हिन्दुओं पर अत्याचार की खबरें, तस्वीरें

हिन्दुओं पर लगातार हो रहे हमलों के बीच अब ट्विटर ने 'इस्कॉन बांग्लादेश' और 'बांग्लादेश हिन्दू यूनिटी काउंसिल' के हैंडल्स को सस्पेंड कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,026FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe