Monday, January 24, 2022
HomeराजनीतिAAP विधायक पर छापा, IT अधिकारियों ने ₹2 करोड़ कैश के साथ पकड़ा

AAP विधायक पर छापा, IT अधिकारियों ने ₹2 करोड़ कैश के साथ पकड़ा

आयकर विभाग ने विधायक बाल्यान के साथ उनके एक रिश्तेदार को भी पकड़ा है। इनकम टैक्स विभाग के 8 अधिकारियों की टीम विधायक और सोलंकी के रिश्तेदार से पूछताछ कर रही है।

आयकर विभाग ने शुक्रवार (मार्च 08, 2019) को आम आदमी पार्टी के उत्तम नगर से विधायक नरेश बाल्यान के घर पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने ₹2 करोड़ कैश बरामद किए हैं। इनकम टैक्स की टीम फिलहाल नरेश बाल्यान से पूछताछ कर रही है।

दरअसल, आईटी टीम उनके ठिकाने पर छापा मारने पहुँची ही थी, तभी AAP विधायक बाल्यान वहाँ ₹2 करोड़ के साथ अधिकारियों से टकरा गए थे। टीम ने इसके बाद उन्हें पकड़ लिया था। आयकर विभाग ने नरेश बाल्यान को द्वारका सेक्टर 12 पॉकेट 6 के फ्लैट नंबर 86 से पकड़ा है। बताया जा रहा है कि यह फ्लैट किसी प्रॉपर्टी डीलर का ऑफिस है। आयकर विभाग की दो टीमों ने ये छापेमारी की थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दफ्तर प्रदीप सोलंकी नाम के प्रॉपर्टी डीलर का बताया जा रहा है। प्रदीप सोलंकी की पहले मौत हो चुकी है। आयकर विभाग ने विधायक बाल्यान के साथ उनके एक रिश्तेदार को भी पकड़ा है। इनकम टैक्स विभाग के 8 अधिकारियों की टीम विधायक और सोलंकी के रिश्तेदार से पूछताछ कर रही है।

‘रुपया जिससे भी मिलता है ले लो’ जैसे कालजयी वाक्य कहने वाले आम आदमी पार्टी अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि उनके पास हरियाणा में चुनाव लड़ने के लिए रूपए नहीं हैं। जबकि उनके विधायक करोड़ों रुपए लेकर खुलेआम घूम रहे हैं।

आप विधायक बाल्यान इससे पहले विवादों में तब घिरे थे, जब उन्होंने दावा किया था कि दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश जैसे अधिकारियों को विकास कार्य में बाधा डालने के लिए पीटा जाना चाहिए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रात का समय.. कोकीन लेते वीडियो.. स्पॉट फिक्सिंग के लिए धमकी… जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान का दावा – भारतीय कारोबारी ने किया ब्लैकमेल

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर ने बताया है कि एक भारतीय कारोबारी ने उन्हें ब्लैकमेल कर के स्पोर्ट फिशिंग करने को कहा था।

टिकट कटने पर फूट-फूट कर रोए सपा नेता जावेद राइन, वीडियो वायरल: ‘सांप्रदायिक ताकतों को बाहर करने’ निकले थे

UP के विधानसभा चुनावों में टिकट कटने पर फूट-फूट कर रोते हुए बिजनौर के समाजवादी नेता जावेद राईन का वीडियो वायरल। निर्दलीय लड़ने की कही बात।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,214FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe