Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजबार-बार चाकू, फिर पत्थर पटक-पटक कर हत्या… दिल्ली के शाहबाद डेयरी की यह घटना...

बार-बार चाकू, फिर पत्थर पटक-पटक कर हत्या… दिल्ली के शाहबाद डेयरी की यह घटना याद है? मोहम्मद साहिल ने हत्या से पहले रेप भी किया था, आ गई रिपोर्ट

दिल्ली के शाहाबाद डेयरी इलाके में 3 महीने पहले एक लड़की की बेरहमी से हत्या कर दी थी मोहम्मद साहिल ने। अब FSL रिपोर्ट आई है। रिपोर्ट में मृतका के प्राइवेट पार्ट में वीर्य के अंश पाए गए। पुलिस ने अब मामले में बलात्कार की धारा जोड़ दी है।

दिल्ली के शाहाबाद डेयरी इलाके में 3 महीने पहले एक लड़की की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। नाबालिग दलित लड़की सीमा (बदला हुआ नाम) के हत्या केस में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) रिपोर्ट से नया खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता की हत्या से पहले उसके साथ रेप भी किया गया था।

रेप की पुष्टि होने के बाद दिल्ली पुलिस ने 31 अगस्त को इस केस में दुष्कर्म की धारा बढ़ा दी है। 16 साल की पीड़िता की 20 वर्षीय मोहम्मद साहिल ने 28 मई 2023 को चाकुओं से गोदने के बाद सिर पर पत्थर मार कर बेरहमी से हत्या कर दी थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हत्याकांड में पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। चार्जशीट में आरोपित मोहम्मद साहिल पर पॉक्सो एक्ट, छेड़छाड़ के साथ SC/ST एक्ट की धाराएँ शामिल हैं। तब पीड़िता के बिसरा को सुरक्षित रख लिया गया था। इस बीच पोस्टमॉर्टम के अलावा FSL रिपोर्ट भी सामने आ गई। रिपोर्ट में मृतका के प्राइवेट पार्ट में वीर्य के अंश पाए गए, जिससे रेप की आशंका जताई गई। अब पुलिस ने मामले में बलात्कार की धारा जोड़ कर फाइल कोर्ट में प्रस्तुत कर दी है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मृतका के शरीर पर 34 घाव पाए गए। पीड़िता की आँते बाहर निकल गई थीं और खोपड़ी का एक हिस्सा फट गया था। शरीर में लगभग 70 हड्डियाँ टूट गई थीं। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

लगभग 90 सेकेंड के इस वीडियो में साहिल एक हाथ से लड़की को दीवार पर बार-बार धक्का देकर चाकुओं से वार करता दिखाई दे रहा। आस-पास से कई लोग गुजर रहे थे लेकिन उनमें से किसी भी व्यक्ति ने लड़की की मदद नहीं की। मृतका और साहिल 2 साल से रिलेशनशिप में थे।

हत्या की जाँच में यह बात भी सामने आई थी कि साहिल ने पीड़िता को आवेश में आकर नहीं बल्कि पूरी प्लानिंग से मारा था। आरोपित सुबह से ही उस सड़क पर घूम रहा था, जहाँ से पीड़िता अक्सर गुजरती थी। साहिल पीड़िता के अलावा उसके पूर्व प्रेमी व कुछ अन्य लोगों की भी हत्या करना चाहता था।

इस साजिश को अंजाम देने के लिए साहिल ने 15 दिनों पहले बाजार से चाकू खरीदा था। पीड़िता की हत्या से पहले साहिल ने शराब भी पी थी। हत्या के बाद साहिल उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में अपनी मौसी के घर भाग गया था, जहाँ से उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

देशद्रोही, पंजाब का सबसे भ्रष्ट आदमी, MeToo का केस… खालिस्तानी अमृतपाल का समर्थन करने वाले चन्नी की रवनीत बिट्टू ने उड़ाई धज्जियाँ, गिरिराज बोले...

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री देशद्रोही की तरह व्यवहार कर रहा है, देश को गुमराह कर रहा है। गिरिराज सिंह बोले - ये देश की संप्रभुता पर हमला।

‘दरबार हॉल’ अब कहलाएगा ‘गणतंत्र मंडप’, ‘अशोक हॉल’ बना ‘अशोक मंडप’: महामहिम द्रौपदी मुर्मू का निर्णय, राष्ट्रपति भवन ने बताया क्यों बदला गया नाम

राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि 'दरबार' का अर्थ हुआ कोर्ट, जैसे भारतीय शासकों या अंग्रेजों के दरबार। बताया गया है कि अब जब भारत गणतंत्र बन गया है तो ये शब्द अपनी प्रासंगिकता खो चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -