Tuesday, August 9, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान में 11 साल के हिंदू बच्चे कान्हा कुमार के साथ दुष्कर्म, मोहम्मद अनाम...

पाकिस्तान में 11 साल के हिंदू बच्चे कान्हा कुमार के साथ दुष्कर्म, मोहम्मद अनाम और मदस्सर ने प्रताड़ित कर मार भी डाला

कुछ समय पहले ही सुक्कुर जिले के सालेह पाट इलाके से एक नाबालिग हिंदू लड़की गायब हो गई है। लड़की को बरामद करने के लिए पुलिस ने 25 लाख रुपए का इनाम भी रखा है। इसके बावजूद उस लड़की का अभी तक पता नहीं चला है।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं के खिलाफ आतंक और अत्याचार जारी है। सिंध प्रांत के खैरपुर मीर इलाके में एक 11 वर्षीय हिन्दू बच्चे के साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी गई है। घटना के समय बच्चे का परिवार गुरु नानक देव का जन्मदिन गुरुपर्व मना रहा था। बच्चे की हत्या गला दबा कर की गई है। बच्चा शुक्रवार (19 नवम्बर 2021) से लापता था। उसका शव 20 नवम्बर (शनिवार) को बाबरलोई कस्बे के एक सुनसान घर से मिला है। पाकिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ता अहमद मुस्तफा के अनुसार, आरोपितों के नाम मोहम्मद अनाम और मदस्सर हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बाद इलाके के लोग डरे हुए हैं। मृतक के परिजन राजकुमार ने बताया कि बच्चे का नाम कान्हा कुमार सचदेव है। मृत नाबालिग कक्षा 5वीं का छात्र था। स्थानीय थाना बाबरलोई के थानेदार ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक ने अपना गुनाह कबूल भी कर लिया है।

सुक्कुर जिले के बाल संरक्षण अधिकारी जुबैर महार ने भी घटना पुष्टि करते हुए बताया कि मृत बच्चे के शरीर पर प्रताड़ना के भी निशान मिले हैं। उन्होंने पुलिस को भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बच्चे का शव कानूनी औपचारिकताओं के लिए अस्पताल में है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में सूबे में हिंदू समुदाय के साथ घटित इस तरह की यह दूसरी घटना है।

महार ने बताया कि कुछ समय पहले ही सुक्कुर जिले के सालेह पाट इलाके से एक नाबालिग हिंदू लड़की गायब हो गई है। लड़की को बरामद करने के लिए पुलिस ने 25 लाख रुपए का इनाम भी रखा है। इसके बावजूद उस लड़की का अभी तक पता नहीं चला है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe