Wednesday, July 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपहले किया दुष्कर्म, फिर वेश्यावृत्ति में धकेला: ब्रैडफॉर्ड में छोटी बच्ची से रेप मामले...

पहले किया दुष्कर्म, फिर वेश्यावृत्ति में धकेला: ब्रैडफॉर्ड में छोटी बच्ची से रेप मामले में उमर, खालिद, जमील समेत 24 आरोपित गिरफ्तार

बच्ची का दुष्कर्म करने के आरोपित उमर ताज (35) को शुक्रवार (7 अक्टूबर 2022) को ब्रैडफोर्ड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। इस मामले के शेष आरोपित सितंबर में अदालत में पेश हो चुके हैं। पीड़ित बच्ची के साथ साल 2007 से 2011 के बीच दुष्कर्म को अंजाम दिया गया था।

यूनाइटेड किंगडम की वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने ब्रैडफोर्ड के बाल यौन शोषण मामले में गुरुवार (6 अक्टूबर 2022) को उमर ताज नाम के एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी के बाद, यौन शोषण के इस मामले में आरोपितों की संख्या 24 हो गई है। आरोपित ने 13 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और उसे वेश्यावृत्ति में धकेल दिया था।

वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि बच्ची का दुष्कर्म करने के आरोपित उमर ताज (35) को शुक्रवार (7 अक्टूबर 2022) को ब्रैडफोर्ड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। इस मामले के शेष आरोपित सितंबर में अदालत में पेश हो चुके हैं। पीड़ित बच्ची के साथ साल 2007 से 2011 के बीच दुष्कर्म को अंजाम दिया गया था।

बलात्कार और बाल वेश्यावृत्ति सहित यौन अपराधों के लिए अब तक पासकले मासिमो (40), खजर हुसैन (41), सैयद शब्बीर (39), अब्बास हुसैन (41), मुसादक हुसैन (37), अमजद हुसैन) 36 सैयद हसन बशारत (33), हन्नान मिया (37), बुरहान उद्दीन अली (36), अब्दुल बसिथ (40), आसिफ बुधिया (39), शाजाद खादम (38), इब्राहिम अली (35), अशफाक अहमद (34) ), आफताब अहमद (33), यूसुफ भट्टी (36), अनवर अजीज (32), शाहीनुल हक (35), जमील अहमद (32), ब्रायन डेविस (53), खालिद परवेज (63), मोहम्मद नदीम अली (38) और मुहम्मद यासिर (36) को गिरफ्तार किया गया है।

बाल यौन शोषण के अलावा, यह मामला ग्रूमिंग जिहाद से भी संबंधित है। वास्तव में, ग्रूमिंग जिहाद एक वैश्विक मुद्दा है। हालाँकि, यह यूनाइटेड किंगडम में सबसे अधिक तेजी से बढ़ता जा रहा है। जहाँ, इस्लामवादी लड़के वहाँ की कम उम्र की लड़कियों और महिलाओं को अपना ‘शिकार’ बना रहे हैं। इस्लामिक लड़के, लड़कियों को सजा देने के तौर पर उनका दैहिक शोषण करते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, साल 2020 में, यूनाइटेड किंगडम की पुलिस ने वेस्ट यॉर्कशायर में कम उम्र की 8 लड़कियों के खिलाफ 150 से अधिक यौन अपराधों के लिए 32 पुरुषों को आरोपित बनाया है। पीड़ित लड़कियों के साथ साल 1999 से 2012 के बीच सैकड़ों बार दुष्कर्म किए गए थे। सबसे बड़ी बात यह है कि इन लड़कियों की उम्र 13-16 वर्ष के बीच थी।

अधिकांश आरोपी यूनाइटेड किंगडम के बैटले और ड्यूस्बरी इलाकों के रहने वाले हैं। उन पर बलात्कार, अभद्रता, एक बच्चे के साथ यौन गतिविधि, तस्करी, बलात्कार के लिए उकसाने, बलात्कार की साजिश, बच्चों की अश्लील तस्वीरें बनाने और पॉर्न वीडियो बनाने सहित कई गंभीर यौन अपराधों का आरोप लगाया गया है।

2018-2019 में इंग्लैंड में लगभग 19,000 बच्चियों का किया गया यौन शोषण

डेलीमेल की रिपोर्ट में बताया गया है, आधिकारिक आँकड़ों के अनुसार, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पिछले वर्ष इंग्लैंड में लगभग 19,000 नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण किया किया गया था। इंग्लैंड में स्थानीय अधिकारियों ने 2018-19 में लगभग 18,700 संदिग्ध पीड़ितों की पहचान की है। यह संख्या पाँच साल पहले 3,300 थी। इसका सीधा मतलब है कि यूनाइटेड किंगडम में इस्लामवादी लड़के, छोटी बच्चियों का साथ बड़ी संख्या में यौन शोषण कर रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मानहानि मामले में यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन, BJP नेता की शिकायत के बाद सुनवाई: अदालत ने कहा-...

ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली की एक कोर्ट ने मानहानि मामले में समन जारी किया है। ये समन भाजपा नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा द्वारा शिकायत के बाद जारी हुआ।

आतंकियों की करते थे मदद, उनके लिए हथियार-पैसे जुटाते थे: सरकार ने J&K में 4 सरकारी कर्मचारियों को किया बर्खास्त, अब तक 60+ पर...

जम्मू कश्मीर में आतंकियों की मदद करने वाले और उनके लिए हथियार-पैसा जुटाने वाले 4 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -