Saturday, July 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय30 हिंदुओं का अपहरण, 2 मंदिर ध्वस्त: सीमा हैदर के नाम से पाकिस्तान में...

30 हिंदुओं का अपहरण, 2 मंदिर ध्वस्त: सीमा हैदर के नाम से पाकिस्तान में इस्लामी कट्टरपंथियों ने मचाया आतंक, हिंदू महिलाओं से रेप करने की दे चुके हैं धमकी

सिंध के कशमोर और घोटकी इलाके से डाकुओं ने महिलाओं और बच्चों सहित 30 हिन्दुओं का अपहरण कर लिया है। HRCP के मुताबिक डकैतों ने आगे भी हिन्दुओं के धर्मस्थलों को निशाना बनाने की धमकी दी है। इसी ट्वीट में सिंध सरकार से अपहृत हिन्दुओं की रक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की माँग भी की गई है।

पाकिस्तान के सिंध में 30 हिन्दुओ को बंधक बनाए जाने की खबर है। इन बंधकों में महिलाएँ और बच्चे भी शामिल हैं। पाकिस्तान के मानवाधिकार कमीशन (HRCP) ने सभी बंधकों की रिहाई की मॉंग उठाई है। आरोप है कि घातक हथियारों से लैस डाकुओं के संगठित गिरोह ने इस घटना को अंजाम दिया है। घटना रविवार (16 जुलाई 2023) की है। इसी के साथ पिछले 24 घंटों में 2 हिन्दू मंदिरों को भी निशाना बनाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान मानवाधिकार कमीशन ने रविवार को एक ट्वीट कर के बताया है कि उन्हें सिंध के कशमोर और घोटकी इलाके में लॉ एन्ड आर्डर बिगड़ने की जानकारी मिली है। यहाँ डाकुओं ने महिलाओं और बच्चों सहित 30 हिन्दुओं का अपहरण कर लिया है। HRCP के मुताबिक डकैतों ने आगे भी हिन्दुओं के धर्मस्थलों को निशाना बनाने की धमकी दी है। इसी ट्वीट में सिंध सरकार से अपहृत हिन्दुओं की रक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की माँग भी की गई है।

48 घंटों में 2 मंदिर ध्वस्त

बताते चलें कि पिछले 48 घंटों में पाकिस्तान में 2 हिन्दू मंदिरों को भी निशाना बनाय गया है। पहली घटना रविवार (16 जुलाई, 2023) की है। तब 8-9 की सँख्या में हमलवारों ने सिंध प्रांत के काशमोर बाजार इलाके में एक मंदिर पर रॉकेट लॉन्चर से हमला किया। इसके बाद वहाँ बने हिंदुओं के घरों को निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलीबारी की। लोगों के घरों में दुबके होने की वजह से हमले में कोई हताहत नहीं हुआ।

इसके अलावा 15 जुलाई 2023 को कराची के 150 वर्ष पुराने मारी माता मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया था। मंदिर को रात में ध्वस्त किया गया था जिसकी जानकारी हिन्दुओं को सुबह हुई। इस हरकत को करने से पहले इलाके की बिजली काट दी गई थी। मंदिर गिराने के लिए तमाम मशीनों के साथ बुलडोजर और मजदूर भी बुलाए गए थे।

सीमा हैदर का नाम ले कर दी गई थी धमकी

गौरतलब है कि 11 जुलाई 2023 को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में पाकिस्तान के बलूचिस्तान क्षेत्र के कुल कबायली डाकुओं ने सीमा हैदर को पाकिस्तान भेजने की अपील की थी। चेहरे को ढँके डाकुओं ने सीमा हैदर को अपने झकरानी कबीले का बताते हुए न लौटाने पर पाकिस्तान में हिन्दू महिलाओं से रेप की धमकी दी थी। बता दें कि 4 बच्चों की माँ सीमा हैदर को भारतीय सीमा में प्रवेश करने के आरोप में नोएडा पुलिस ने 3 जुलाई 2023 को गिरफ्तार किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -