Tuesday, May 17, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमुस्लिमों के सबसे पवित्र स्थल मक्का के पास दुर्घटना: 35 विदेशी तीर्थयात्रियों की मौत,...

मुस्लिमों के सबसे पवित्र स्थल मक्का के पास दुर्घटना: 35 विदेशी तीर्थयात्रियों की मौत, 4 घायल गंभीर

घायलों को अल-हमना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उनका इलाज जारी है। जो विदेशी लोग घटना के दौरान बस में थे, वे सभी एशियन और अरब मूल के थे।

सऊदी अरब से एक बड़े हादसे की खबर आई है। वहाँ बुधवार (अक्टूबर 16, 2019) को विदेशी यात्रियों से भरी एक निजी चार्टेड बस खुदाई करने वाली मशीन से टकरा गई। जिससे 35 विदेशियों की मौक़े पर ही मौत हो गई। यह दुर्घटना मुस्लिमों के सबसे पवित्र स्थल मक्का के पास घटी है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने एक पुलिस प्रवक्ता का हवाला देकर बताया है कि बुधवार को एक खुदाई करने वाली मशीन से बस की टक्कर हुई, जिससे सऊदी अरब में 35 तीर्थयात्री मारे गए।

बताया जा रहा है कि यह घटना मक्का से 170 किमी दूर हिजरा रोड पर अल-अखल गाँव के करीब शाम 7 बजे घटी। इस दौरान बस में 39 विदेशी यात्री सवार थे। हादसे में 35 विदेशियो की मौत हो गई और 4 गंभीर रूप से घायल हैं।

घायलों को अल-हमना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उनका इलाज जारी है। वहीं आला अधिकारी भी इस दुर्घटना की जाँच में जुटे हैं। जानकारी के अनुसार जो विदेशी लोग घटना के दौरान बस में थे, वे सभी एशियन और अरब मूल के थे।

बता दें कि इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स बता रही थी कि इस घटना में 36 लोगों ने अपनी जानें गंवाईं हैं, लेकिन अब 35 लोगों के मरने की खबर है।

साभार: अरब न्यूज

पुलिस ने इस हादसे के कारणों को पता लगाने के लिए जाँच शुरू कर दी है, लेकिन फिलहाल उन्हें इसके पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका। हालाँकि बताया जा रहा है दुर्घटना के बाद स्थिति से निबटने के लिए ऊदी रेड क्रिसेंट अथॉरिटी और अन्य आपातकालीन सेवाएँ घटनास्थल पर थीं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,285FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe