Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्ट'यह मेरा आखिरी प्यार होगा': 92 साल के मीडिया मुगल करने जा रहे हैं...

‘यह मेरा आखिरी प्यार होगा’: 92 साल के मीडिया मुगल करने जा रहे हैं 5वीं शादी, 66 साल की लेस्ली स्मिथ होंगी रूपर्ट मर्डोक की दुल्हन

"मैं बहुत घबराया हुआ था। प्यार में पड़ने से डर रहा था, लेकिन मुझे पता था कि यह मेरा आखिरी प्यार होगा। यह बेहतर होगा। मैं बहुत खुश हूँ।"

अरबपति मीडिया टाइकून रूपर्ट मर्डोक (Rupert Murdoch) पाँचवी बार शादी करने जा रहे हैं। 92 वर्षीय रूपर्ट ने सोमवार (20 मार्च 2023) को अपनी 66 वर्षीय पार्टनर एन लेस्ली स्मिथ (Ann Lesley Smith) के साथ सगाई की घोषणा की। दोनों की मुलाकात पिछले साल सितंबर में कैलिफोर्निया के वाइनयार्ड में आयोजित एक कार्यक्रम में हुई थी। रूपर्ट ने कहा कि उन्हें पता है कि यह उनकी आखिरी शादी होगी। वह पिछले साल अपनी चौथी पत्नी जेरी हॉल से अलग हो गए थे।

मर्डोक ने न्यूयॉर्क पोस्ट (इस मीडिया हाउस के वह मालिक हैं) के साथ अपनी खुशी साझा करते हुए कहा, “मैं बहुत घबराया हुआ था। प्यार में पड़ने से डर रहा था, लेकिन मुझे पता था कि यह मेरा आखिरी प्यार होगा। यह बेहतर होगा। मैं बहुत खुश हूँ।” मर्डोक ने यह भी बताया कि उन्होंने सेंट पैट्रिक दिवस पर स्मिथ को प्रपोज किया था।

दरअसल मर्डोक की होने वाली दुल्हन की शादी उनसे पहले सिंगर चेस्टर स्मिथ के साथ हुई थी। 2008 में उनकी मृत्यु हो गई थी। न्यूयॉर्क पोस्ट से बात करते हुए स्मिथ ने कहा, “उनकी सगाई दोनों के लिए ईश्वर का आशीर्वाद है। हम पिछले साल सितंबर में मिले थे। मैं 14 साल से विधवा हूँ। रूपर्ट की तरह, मेरे पति भी एक व्यवसायी थे। मैनें भी स्थानीय सामचार पत्रों के लिए काम किया है। रेडियो और टीवी स्टेशनों से भी जुड़ी रही और यूनिविजन को बढ़ाने में मदद की, इसलिए मैं रूपर्ट की बात समझती हूँ।”

मर्डोक ने कहा कि वह और स्मिथ दोनों अपने जीवन का दूसरा आधा हिस्सा एक साथ बिताने के लिए उत्सुक हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूपर्ट मर्डोक और लेस्ली स्मिथ की शादी इस साल गर्मियों में हो सकती है। दोनों ने अपना समय कैलिफोर्निया, मोंटाना, न्यूयॉर्क और यूके के बीच व्यतीत करने की योजना बनाई है।

वहीं, 92 साल की उम्र में पाँचवी शादी करने को लेकर सोशल मीडिया पर मर्डोक का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा, “क्या? इसके लिए खेद है, लेकिन अभी-अभी सुना है कि रूपर्ट मर्डोक ने 172 साल की उम्र में फिर से सगाई कर ली है।”

एक अन्य ने रूपर्ट मर्डोक को उनकी 5वीं शादी की बधाई दी।

एक और यूजर ने मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि यह कल की ही बात लगती है कि रूपर्ट मर्डोक ने जेरी हॉल के साथ केवल एक टीनएजर की तरह सिर्फ मस्ती की।

बता दें कि मर्डोक के व्यापारिक साम्राज्य में अमेरिका में फॉक्स न्यूज और ब्रिटेन में द सन अखबार भी शामिल हैं। न्यूज कॉर्पोरेशन के प्रमुख के रूप में वह न्यूयॉर्क पोस्ट, वॉल स्ट्रीट जर्नल और प्रकाशन हाउस हार्पर कॉलिन्स के भी मालिक हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -