Saturday, May 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'तुम सब बोलो - मैं अल्लाह का गुलाम हूँ, वरना बम से उड़ा दूँगा...

‘तुम सब बोलो – मैं अल्लाह का गुलाम हूँ, वरना बम से उड़ा दूँगा प्लेन’: मोहम्मद की वजह से वापस लैंड करानी पड़ी फ्लाइट, 199 यात्रियों को निकाला गया

वीडियो में देखा जा सकता है कि सफ़ेद दाढ़ी वाला गांजा व्यक्ति ऊँगली दिखा कर धमकियाँ दे रहा है।

ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया जाने वाले एक कमर्शियल विमान को सोमवार (14 अगस्त, 2023) को सिडनी लौटना पड़ा। एक आपात स्थिति आ जाने की वजह से ये फैसला लिया गया। मलेशिया एयरलाइन्स की फ्लाइट ‘MH122’ ने दोपहर के 1:40 बजे सिडनी से उड़ान भरी थी। कुलालम्पुर की यात्रा में वहाँ से 8 घंटे में तय की जाती है। हालाँकि, 2 घंटे बाद 3:47 बजे कट फ्लाइट को सिडनी के ही रनवे पर वापस उतारा गया।

एक यात्री ने ट्वीट किया कि विमान के भीतर कर्मचारियों और यात्रियों को धमकी दे रहा है। दावा किया गया कि पीठ पर बैग टाँगे हुए एक व्यक्ति ने पूरे विमान को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। बाद में क्रू ने जब उस बैग की जाँच की तो उसमें कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली। ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने इस मामले में 45 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति विमान में अचानक से आक्रमण हो उठा और जोर-जोर से चिल्लाने लगा।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने इसे आपात स्थिति मानते हुए तुरंत कार्रवाई की। इमरजेंसी व्हीकल्स के साथ फ्लाइट को रनवे पर वापस पार्क किया गया। इस एक घटना के कारण 32 घरेलू विमानों को रद्द करना पड़ा। बाक़ी विमानों में भी डेढ़ घंटे तक की देरी हुई। हालाँकि, किसी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को रद्द करने की नौबत नहीं आई। जिस विमान में बम होने की धमकी मिली, उसमें 199 यात्री और 12 क्रू मेंबर शामिल थे। विमान में लोगों को धमकाते व्यक्ति का वीडियो भी सामने आया है।

ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने बताया कि इमरजेंसी प्लान बना कर सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया। वहीं मलेशिया एयरलाइंस ने कहा है कि व्यवधान पैदा करने वाले एक यात्री की वजह से ऐसा हुआ। कंपनी ने बताया कि सेफ्टी और कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए फ्लाइट को वापस लिया गया। फिर पुलिस पूरे एयरक्राफ्ट की बारीकी से जाँच की। यात्रियों को अगली उपलब्ध फ्लाइटों से भेजा गया। फ़िलहाल एयरपोर्ट पर आवागमन सामान्य है।

फ्लाइट में लोगों को धमकाते व्यक्ति का वीडियो भी सामने आया है। कई खबरों और ट्वीट्स में बताया गया है कि वो खुद को ‘अल्लाह का गुलाम’ बता रहा था। वीडियो में देखा जा सकता है कि सफ़ेद दाढ़ी वाला गांजा व्यक्ति ऊँगली दिखा कर धमकियाँ दे रहा है। ‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार, उक्त व्यक्ति का नाम मोहम्मद है। क्रू मेंबर्स ने किसी तरह उसे अन्य यात्रियों से अलग किया। वो अन्य व्यक्तियों को भी कह रहा था, “तुम सब दोहराओ – मैं अल्लाह का गुलाम हूँ।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

स्वाति मालीवाल पर AAP का यूटर्न: पहले पार्टी ने कहा कि केजरीवाल के पीए विभव ने की बदतमीजी, अब महिला सांसद के आरोप को...

कल तक स्वाति मालीवाल के साथ खड़ा रहने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब यू टर्न ले लिया है और विभव कुमार के बचाव में खड़ी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -