Sunday, June 23, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयचर्बी हटाने के लिए सर्जरी करा रही थी हिरोइन, 4 बार पड़ा दिल का...

चर्बी हटाने के लिए सर्जरी करा रही थी हिरोइन, 4 बार पड़ा दिल का दौरा: मौत के बाद बोले डॉक्टर- सर्जरी से पहले एकदम ठीक थी

29 साल की लुआना को कॉस्मेटिक सर्जरी कराने के दौरान दिल का दौरा पड़ा। वह साओ पॉल की साउथ इस्टर्न अस्पताल में अपना लिपसक्शन कराने गई थी। कार्डियक अरेस्ट आने के बाद जाँच हुई तो पता चला उनके शरीर में खून के चकत्ते जम गए थे।

ब्राजील की 29 वर्षीय इन्फ्लुएंसर व एक्ट्रेस लुआना एंड्रे का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि लुआना घुटनों की पास की चर्बी कम करवाने के लिए लिपोसक्शन करवा रही थीं। लेकिन, ये सर्जरी सफल होती इससे पहले ही मॉडल को 4 बार दिल का दौरा पड़ गया और उनकी वहीं मौत हो गई।

ब्राजील के साउथईस्टर्न शहर साओ पाउलो की निवासी एंड्रे वहीं एक अस्पताल में सर्जरी करवाने पहुँची थीं। करीब ढाई घंटे की सर्जरी के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके तुरंत बाद सर्जरी को रोक दिया गया। उनके कई टेस्ट किए गए और पता चला कि उनकी रक्तवाहिका में चकत्ते जमने से रक्त के प्रवाह में बाधा आई और सर्जरी के वक्त उन्हें एक के बाद एक 4 दिल के दौरे पड़े।

डॉक्टरों ने यह भी दावा किया है कि सर्जरी से पहले हुई जाँच में लुआना का स्वास्थ सही था। ऑपरेशन से पहले हर पहलू को मद्देनजर रखते हुए जाँच की गई थी। इसके बाद भी ये हादसा हो गया।

उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया, दवाइयाँ चलाई गईं लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद डॉक्टर उनको बचाने में असफल रहे। लुआना को 7 नवंबर की सुबह 5:30 बजे मृत घोषित किया गया जिसके बाद उनके तमाम फैंस और सेलीब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर दुख प्रकट किया।

बता दें कि लिपोसक्शन के दौरान होने वाली ये कोई पहली मौत नहीं है। इसी साल के फरवरी माह में 4 डॉक्टरों को इसी लिए सजा मिली थी क्योंकि उन्होंने एक महिला का लिपोसक्शन किया था लेकिन सर्जरी के वक्त महिला की हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चोर औरंगजेब’ की मौत को लेकर खौफ में हिंदू परिवार, व्यापार समेटकर कहीं और बसने की तैयारी: ऑपइंडिया को बताया अलीगढ़ में अब क्यों...

अलीगढ़ के कथित चोर औरंगज़ेब की मौत मामले में नामजद हिन्दू व्यापारियों के परिजन अब व्यापार समेट कर कहीं और बसने का मन बना रहे हैं।

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -