Thursday, July 29, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयसबके सामने कुल्हाड़ी से काट डाला... क्योंकि पैगंबर मुहम्मद को लेकर कुछ बोला था:...

सबके सामने कुल्हाड़ी से काट डाला… क्योंकि पैगंबर मुहम्मद को लेकर कुछ बोला था: ईशनिंदा में गई एक और जान

वीडियो भयंकर और खौफनाक है - मोटरसाइकिल पर एक आदमी बैठा होता है। उसे लात मार कर गिराया जाता है। फिर कुल्हाड़ी से लगातार वार करके उसे मार दिया जाता है। यह अनेकों आदमी के सामने अंजाम दिया जाता है।

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के झांग जिले में ईशनिंदा में एक शिया विद्वान टकी शाह की कुल्हाड़ी से काट कर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई। वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब शिया विद्वान टकी शाह अपने एक दोस्त हसनैन शाह के साथ बीते 24 मार्च को झांग जिले की शारकोट तहसील स्थित बस्ती मुराद के मेले में घूमने गए थे।

घूमने के दौरान आरोपित ने टकी शाह को लात मार दिया, जिससे वो गिर गए। इसके बाद आरोपित ने उन्हें बेरहमी से कुल्हाड़ी से काट डाला। पुलिस ने शारकोट सिटी पुलिस स्टेशन में हत्या का केस दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

घटना में शामिल एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अज्ञात आरोपित फरार हैं। पुलिस के मुताबिक हमले के दौरान मेले में मोटरसाइकिल पर बैठे टकी शाह का बैलेंस बिगड़ गया और वह जमीन पर गिर गए। घटना में टकी शाह के दोस्त हसनैन बच गए, वह इस केस में गवाह हैं।

वैधानिक चेतावनी: नीचे का वीडियो भयंकर और खौफनाक है, कृपया कमजोर दिल वाले न देखें!

मृतक के परिजनों ने शिकायत में आरोप लगाया है कि बीते दिनों वॉलीबॉल खेलने के दौरान हुए विवाद के कारण उनकी हत्या की गई है। जाँच अधिकारी तारिक महमूद ने बताया है कि मामले में गिरफ्तार एक संदिग्ध को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहाँ से उसे 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।

तारिक महमूद के मुताबिक संदिग्ध और पीड़ित कुछ दिन पहले वॉलीबॉल खेलते समय झगड़े थे, लेकिन उस समय मामला सुलझ गया था। बाद में आरोपित ने टकी पर कुल्हाड़ी से हमला कर उन्हें मार डाला।

झांग जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) सरफराज विर्क ने बताया है कि आरोपित ने टकी पर पैगंबर मुहम्मद के अनुयायियों की ईशनिंदा करने का आरोप लगाया था। इसी के चलते उसकी बेरहमी से हत्या की गई।

डीपीओ के मुताबिक , “संदिग्ध ने टकी की हत्या करने के आरोप को कुबूल कर लिया है। उसने टकी शाह पर ईशनिंदा करने का आरोप लगाया है।”

ईशनिंदा कानून का दुरुपयोग

जाँच अधिकारी ने बताया कि टकी पहले से अदालत में ईशनिंदा करने के केस का सामना कर रहा था। उसके खिलाफ 2019 में ईशनिंदा का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में मानवाधिकार संगठनों का कहना है कि पाकिस्तान में ईशनिंदा कानून का दुरुपयोग अल्पसंख्यकों और व्यक्तिगत मुस्लिम मामलों को निपटाने में किया जाता है। इस तरह के आरोपों को लिंचिंग या सड़क पर सतर्कता में समाप्त किया जा सकता है।

अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह के आरोपों में देश में 80 से अधिक लोगों को जेल में बंद किया गया है। इनमें से आधे को आजीवन कारावास या मौत की सजा का सामना करना पड़ रहा है।

पाकिस्तान में शिया हैं अल्पसंख्यक

पाकिस्तान सुन्नी मुस्लिम बहुल देश है, जो अपनी कट्टरता के लिए कुख्यात हैं। वहाँ शिया मुस्लिम अल्पसंख्यक हैं। बता दें कि पाकिस्तान का पड़ोसी देश ईरान एक शिया बहुल देश है। इसीलिए दोनों के बीच आए दिन झगड़े होते रहते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के जलसे में भारत के वामपंथियों की ता थैया, पीछे-पीछे कॉन्ग्रेसी भी कह सकते हैं- हम भी आ गए भैया!

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ समझौता करने वाली कॉन्ग्रेस, वामपंथियों की कला सीख चीनी दूतावास के समारोहों में खुलेआम दिखाई दे तो चौंकिएगा मत।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,882FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe