Saturday, July 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय12 यात्रियों को लेकर हैदराबाद से उड़ा चार्टर प्लेन कराची के जिन्ना हवाई अड्डे...

12 यात्रियों को लेकर हैदराबाद से उड़ा चार्टर प्लेन कराची के जिन्ना हवाई अड्डे पर हुआ लैंड, स्वतंत्रता दिवस के दिन की घटना से गहराया संशय

भारत के स्वतंत्रता दिवस के दिन हैदराबाद से उड़ान भरने वाले इस चार्टर प्लेन ने कराची में क्यों लैंडिंग की इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है।

भारत से 12 यात्रियों को लेकर जा रहा एक चार्टर प्लेन सोमवार 15 अगस्त को पाकिस्तान में लैंड हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये विमान सोमवार को पाकिस्तान के कराची शहर स्थित जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। विमान ने हैदराबाद के राजीव गाँधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। स्थानीय समय के अनुसार विमान 12.10 बजे कराची हवाई अड्डे पर लैंड हुआ।

पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण (CAA) के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि इस अंतरराष्ट्रीय चार्टर प्लेन ने भारत के हैदराबाद से उड़ान भरी थी। इसके अलावा विमान का पाकिस्तान से कोई संबंध नहीं है। कराची में उतरने के कुछ समय बाद ही ये विमान सभी 12 यात्रियों के साथ फिर से रवाना हो गया। हालाँकि, अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि आखिर विमान किस कारण कराची हवाई अड्डे पर उतरा था। हालाँकि, इससे संशय गहरा गया है और विमान के लैंडिंग के कारणों की जाँच की जा रही है।

इससे पहले जुलाई में भी दो विमान तकनीकी कारणों के चलते पाकिस्तान में उतरे थे। 5 जुलाई को स्पाइजेट की दिल्ली-दुबई उड़ान के फ्यूल इंडिकेटर में खराबी आ गई थी, जिसके कारण उसे कराची के लिए डायवर्ट कर दिया गया। वहीं 17 जुलाई को इंडिगो की शाहजाह-हैदराबाद फ्लाइट के इंजन में खराबी पाई गई थी जिसके कारण एहतियात के तौर पर इसे भी कराची के लिए डायवर्ट किया गया था।

जुलाई में जो प्लेन पाकिस्तान में लैंड हुए थे उसके पीछे तकनीकी वजह थी, लेकिन 15 अगस्त, भारत के स्वतंत्रता दिवस के दिन हैदराबाद से उड़ान भरने वाले इस चार्टर प्लेन ने कराची में क्यों लैंडिंग की इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -