Monday, May 16, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयVideo में धूँ-धूँ कर जलता दिखा चीनी विमान: टेकऑफ से पहले रनवे पर भयंकर...

Video में धूँ-धूँ कर जलता दिखा चीनी विमान: टेकऑफ से पहले रनवे पर भयंकर हादसा, 40 घायल, 122 थे सवार

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि रनवे पर खड़े विमान में भीषण आग लगी हुई है। विमान से निकलते धुएँ को आसमान में उठते हुए देखा जा सकता है। इसके अलावा बचाव दल को मौके पर देखा जा सकता है, जो विमान और उसके आस-पास पानी की बौछार कर आग को काबू में करने का प्रयास कर रहा है।

चीन के चूंगचींग (Chongqing) में गुरुवार (12 मई 2022) को बड़ा हादसा हो गया। यहाँ एयरपोर्ट पर तिब्बत एयरलाइन का विमान टेकऑफ के वक्त रनवे पर फिसल गया। इस वजह से विमान में आग लग गई। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त विमान में 113 यात्री और 9 क्रू मेंबर मौजूद थे। 

बताया जा रहा है कि आग टेकऑफ के वक्त लगी। विमान में सवार सभी 113 यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाल लिया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, 25 यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं। इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह विमान चूंगचींग से न्यिंगची जा रहा था। तभी टेकऑफ के वक्त यह हादसा हो गया। इसके बाद विमान में आग लग गई। हालाँकि, सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। 

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि रनवे पर खड़े विमान में भीषण आग लगी हई है। विमान से निकलते धुएँ को आसमान में उठते हुए देखा जा सकता है। इसके अलावा बचाव दल को मौके पर देखा जा सकता है, जो विमान और उसके आस-पास पानी की बौछार कर आग को काबू में करने का प्रयास कर रहा है। दरअसल विमान तिब्बत के नियांग्ची जा रहा था। इस दौरान विमान के क्रू मेंबर्स को कुछ असामान्य गतिविधियाँ महसूस हईं। इसके बाद टेक ऑफ को तरंत रोक दिया गया। लेकिन विमान ने टेक ऑफ कर लिया था, उसने तुरंत रनवे पर लैंड किया और इसके बाद आग की लपटों में घिर गया।

चीन में 2 महीने पहले हुआ था भीषण हादसा

इससे पहले चीन में 2 महीने पहले ही भीषण हादसा हुआ था। यहाँ चीन के ईस्टर्न एयरलाइन्स का विमान हादसाग्रस्त हो गया था। यह हादसा गुआंग्शी झुआंग में हुआ था। इस हादसे में 132 लोगों की मौत हो गई थी। विमान में 123 यात्री और नौ क्रू मेंबर्स सवार थे। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

योगी सरकार के कारण टूटा संगठन: BKU से निकलने के बाद टिकैत भाइयों के बयानों में फूट, एक ने मढ़ा BJP पर इल्जाम, दूसरा...

भारतीय किसान यूनियन में हुई फूट के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने सरकार को दिया दोष, तो नरेश टिकैत ने किसी भी प्रकार की राजनीति होने से इंकार किया।

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe