Tuesday, September 21, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'तुमने काली पूजा में हिस्सा लिया, तुम्हें मार डालूँगा': धमकी के बाद क्रिकेटर शाकिब...

‘तुमने काली पूजा में हिस्सा लिया, तुम्हें मार डालूँगा’: धमकी के बाद क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने माँगी माफ़ी, कहा – इस्लाम मेरा मजहब

इस दौरान वो अपने हाथ में एक कुल्हाड़ी भी लिए हुआ था, जिसे लहराते हुए वो धमकियाँ दे रहा था। उसने लाइव फेसबुक वीडियो सेशन के जरिए ये धमकी दी।

बांग्लादेश के सिलहट के रहने वाले एक व्यक्ति ने क्रिकेट ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को जान से मार डालने की धमकी दी है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान रहे शाकिब अल हसन ने कथित तौर पर कोलकाता में एक काली पूजा के समारोह का उद्घाटन किया था, जिसके लिए उन्हें धमकाया गया। उक्त व्यक्ति ने एक लाइव फेसबुक वीडियो सेशन के जरिए ये धमकी दी। आरोपित का नाम मोहसिन तालुकदार है, जो तुकेरबाजार के शाहपुर तलुकदारपरा का रहने वाला है

मोहसिन तालुकदार ने फेसबुक पर लाइव वीडियो में आकर शाकिब अल हसन को गालियाँ बकी। कोलकाता के मंडल में काली पूजा के उद्घाटन की बात करते हुए उसने शाकिब अल हसन को जान से मार डालने की धमकी दी। इस दौरान वो अपने हाथ में एक कुल्हाड़ी भी लिए हुआ था, जिसे लहराते हुए वो धमकियाँ दे रहा था। उसने कहा कि शकिबुल हसन ने काली पूजा का उद्घाटन कर के मुस्लिमों की भावनाओं का अपमान किया है, इसीलिए उन्हें मार डाला जाना चाहिए।

उसने दावा किया कि शाकिब अल हसन को मार डाला जाना चाहिए और वो उनसे मिलेगा तो उन्हें काट डालेगा। उसने ‘मुस्लिमों की भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए’ शाकिब अल हसन से माफ़ी भी माँगने को कहा। गुरुवार (नवंबर 12, 2020) को कोलकाता में शाकिब अल हसन ने काली पूजा का उद्घाटन किया था, जिसके बाद से वहाँ के कई मुस्लिम उनसे खासे नाराज हैं। उन्होंने ‘अमरा शोबाई क्लब’ के 59वें श्यामा पूजा में कथित तौर पर हिस्सा लिया।

ये आयोजन ईस्ट कोलकाता के कांकुड़गाछी में हुआ। खबरों में कहा जा रहा है कि दिग्गज क्रिकेटर ने रिबन काट कर और दीपक जला कर समारोह का उद्घाटन किया। शाकिब अल हसन का कहना है कि इस पूजा का उद्घाटन कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने किया और वो वहाँ मुख्य अतिथि नहीं थे, जबकि बांग्लादेश की पूरी मीडिया में यही चलाया जा रहा है। उन्होंने माफ़ी माँगते हुए कहा कि वो मुस्लिम हैं और हमेशा अपने मजहब का पालन करते हैं।

शाकिब अल हसन ने काली पूजा के उद्घाटन वाली बात से इंकार किया

धमकी देने वाले मोहसिन ने ये भी कहा कि जब शाकिब अल हसन हज गए थे, तब वो खुश था। अगले दिन फिर से लाइव आकर उसने कहा कि किसी को मार डालने की धमकी देना ठीक नहीं है। उसने माफ़ी माँगते हुए कहा कि वो बस अल्लाह से दुआ कर रहा था कि वो शकिबुल को राह दिखाएँ। उसने कहा कि वो एक्ससाइटमेंट में कुछ ज्यादा बोल गया। परिवार का कहना है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। उसकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस ने मामला दर्ज कर के टीम को काम पर लगा दिया है।

पश्चिम बंगाल में हिन्दू त्यौहारों में हिस्सा लेने के लिए सांसद एवं अभिनेत्री नुसरत जहाँ को लगातार इस्लामी कट्टरपंथियों निशाना बनाते रहते हैं। हाल ही में दुर्गा पूजा के दौरान जब उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी अपनी डांस की वीडियो अपलोड की तो थोड़ी ही देर में कट्टरपंथियों ने उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया। इनमें से कुछ लोग भारत के थे और कुछ बांग्लादेश के भी थे। कट्टरवादियों ने उन्हें हदीस पढ़ने की सलाह देते हुए कहा कि तुम मूर्ति पूजन कर रही हो, तुम्हें शर्म आनी चाहिए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप, वहाँ की पुलिस भेज रही गंदे मैसेज-चौकी में भी हो रही दरिंदगी: कॉन्ग्रेस है तो चुप्पी है

NCRB 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में जहाँ 5,310 केस दुष्कर्म के आए तो वहीं उत्तर प्रेदश में ये आँकड़ा 2,769 का है।

आज पाकिस्तान के लिए बैटिंग, कभी क्रिकेट कैंप में मौलवी से नमाज: वसीम जाफर पर ‘हनुमान की जय’ हटाने का भी आरोप

पाकिस्तान के साथ सहानुभूति रखने के कारण नेटिजन्स के निशाने पर आए वसीम जाफर पर मुस्लिम क्रिकेटरों को तरजीह देने के भी आरोप लग चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,586FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe