Sunday, May 29, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में मौत: तेज रफ्तार...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में मौत: तेज रफ्तार कार सड़क पर पलटी, क्रिकेट जगत में शोक

साइमंड्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत साल 1998 में की थी। तब उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में शामिल किया गया था। वहीं, मार्च 2004 में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी 46 वर्षीय एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का शनिवार (15 मई 2022) की रात एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। घटना टाउन्सविले शहर की है, जहाँ तेज रफ्तार के कारण साइमंड्स की कार पलट गई और उन्हें गंभीर चोटें आईं। हालाँकि, उन्हें बचाया नहीं जा सका।

साइमंड्स के निधन पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। उनके प्रशंसक भी इस खबर से दुखी हैं। क्वींसलैंड पुलिस के मुताबिक, शनिवार की रात को करीब 10.30 बजे हर्वे रेंज में एलिस नदी पर बने पुल पर यह हादसा हुआ। प्राथमिक जाँच में यह बात सामने आई है कि उनकी कार बहुत तेज रफ्तार से चल रही थी और इस कारण वह सड़क पर ही पलट गई।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुँची और कार में सवार साइमंड्स को एंबुलेंस के अस्पताल ले जाया गया। गंभीर चोट लगने के कारण उनकी हालत नाजुक थी। अस्पताल डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का काफी प्रयास किए, लेकिन वे असफल रहे। बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर रॉड मार्श और शेन वॉर्न का निधन हुआ था।

साइमंड्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत साल 1998 में की थी। तब उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में शामिल किया गया था। वहीं, मार्च 2004 में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था। साइमंड्स ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय का पहला मैच फरवरी 2005 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने साल 2009 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

अपने 11 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में साइमंड्स ने कई मौकों पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताने में मदद की। उन्हें एक आक्रामक बल्लेबाज के साथ-साथ शानदार गेंदबाज माना जाता था। उन्होंने 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

साइमंड्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 वनडे, 26 टेस्ट और 14 टी-20 मैच खेले। वनडे में उन्होंने 39.44 की औसत से 5088 रन बनाए, जबकि टेस्ट में 40.61 की औसत से 1462 रन और टी-20 में 48.14 की औसत से 337 रन बनाए हैं। साइमंड्स ने टेस्ट क्रिकेट में 24 विकेट लिए हैं। उन्होंने वनडे में 133 विकेट और टी-20 में 8 विकेट लिए।  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe