Tuesday, June 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान में फिर हिंदू डॉक्टर की हत्या, हमलावरों ने कार पर ताबड़तोड़ बरसाईं गोलियाँ:...

पाकिस्तान में फिर हिंदू डॉक्टर की हत्या, हमलावरों ने कार पर ताबड़तोड़ बरसाईं गोलियाँ: 1 महीने में दूसरी घटना, पुलिस ने कहा- टारगेट किलिंग

कराची में एक और हिंदू डॉक्टर की हत्या कर दी गई। घटना 2 दिन पहले की है। उनकी पहचान बीरबल गेनानी के रूप में हुई। घटना में उनकी सहयोगी डॉक्टर क़ुरत-उल-ऐन भी घायल हुई हैं।

पाकिस्तान के कराची में एक और हिंदू डॉक्टर की हत्या कर दी गई। बीते एक महीने में हिंदू डॉक्टर की हत्या का दूसरा मामला है। मृतक डॉक्टर की पहचान बीरबल गेनानी के रूप में हुई। घटना में उनकी सहयोगी डॉक्टर क़ुरत-उल-ऐन भी घायल हुई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डाक्टर बीरबल गेनानी कराची के मशहूर नेत्र रोग विशेषज्ञ थे। वह कराची नगर निगम में निदेशक के पद पर भी कार्य चुके हैं। गुरुवार (30 मार्च 2023) की शाम डाक्टर बीरबल गेनानी कराची के गार्डन इलाके में स्थित अपने निजी क्लीनिक से कहीं जा रहे थे। इसी दौरान हमलावरों ने उनकी कार पर ताबड़तोड़ गोलियाँ बरसा दीं। इस घटना के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हत्या को टारगेट किलिंग होने का संदेह जताया जा रहा है। वहीं, डॉक्टर क़ुरत-उल-ऐन के कंधे में गोली लगी थी। हालाँकि वह खतरे से बाहर हैं।

पाकिस्तानी पुलिस के डीआईजी इरफान अली ने कहा है कि हत्या का मामला टारगेट किलिंग की तरह प्रतीत होता है। हालाँकि अभी हत्या के मकसद का पता नहीं चल पाया है। घायल डॉक्टर से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने कहा है कि अचानक से गोलीबारी शुरू हुई। इससे पहले कि महिला डॉक्टर को कुछ समझ आता हत्या हो चुकी थी। डॉक्टर बीरबल गेनानी के सिर में दो गोलियाँ लगी थी।

एक महीने के भीतर दूसरे हिंदू डॉक्टर की हत्या…

बता दें कि इससे पहले 7 मार्च 2023 को पाकिस्तान के ही सिंध प्रांत में मशहूर डॉक्टर धर्म देव राठी की उनके ड्राइवर ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। वह अपने घर में मृत पाए गए। घटना उस वक्त हुई थी, जब डॉ. धर्म देव राठी अपने क्लीनिक से घर लौट रहे थे। इस दौरान किसी बात को लेकर उनके ड्राइवर हनीफ और डॉ. राठी के बीच बहस हो गई। इस बहस के बाद घर पहुँचते ही हनीफ ने चाकू से हमलाकर राठी की हत्या कर दी और फिर फरार हो गया। इस घटना में रसोईया दिलीप ठाकुर भी घायल हुआ था। बाद में पुलिस ने आरोपित हनीफ को गिरफ्तार कर लिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -