Friday, June 21, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयभारती को उसी की शादी के मंडप से किया किडनैप, जबरन धर्मांतरण और शाहरुख...

भारती को उसी की शादी के मंडप से किया किडनैप, जबरन धर्मांतरण और शाहरुख से करा डाला निकाह

मटियारी जिले में स्थित हाला शहर में हिंदू युवती के साथ यह घटना घटी। शाहरुख के साथ उसके निकाह की जो तस्वीर है, उससे स्पष्ट नहीं है कि यह कब हुआ। पीड़ित लड़की के माता-पिता अपनी बेटी की वापसी की माँग कर रहे हैं।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रविवार (जनवरी 26, 2020) को एक बार फिर हिंदू लड़की के अपरहरण, धर्म परिवर्तन और मुस्लिम युवक से निकाह करवाए जाने का मामला सामने आया है। लड़की का नाम भारती बाई कुमारी है। उसे दिनदहाड़े उसकी ही शादी के मंडप से अगवा कर लिया गया। कराची से करीब 215 किलोमीटर दूर मटियारी जिले में स्थित हाला शहर में हिंदू युवती के साथ यह घटना घटी।

लड़की के पिता किशोर दास के मुताबिक, जिस समय उनकी बेटी को किडनैप किया गया, उस वक्त उसकी शादी की रस्में निभाई जा रहीं थी। लेकिन, तभी वहाँ शाहरूख गुल नाम का युवक अपने कुछ साथियों और पुलिसवालों के साथ आया और दिन दहाड़े उनकी बिटिया को अगवा कर ले गया। बाद में भारती के इस्लाम धर्म में परिवर्तन और शाहरुख गुल से शादी के दस्तावेज के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई।

वायरल वीडियो में दावा किया गया कि भारती ने 1 दिसंबर को इस्लाम कबूल कर लिया था। इसलिए उसे शादी के मंडप से उठाया गया। अब भारती का नया नाम बुशरा है। बता दें कि इन दस्तावेजों से ये बात साफ नहीं हो पाई है कि भारती का निकाह शाहरूख से कब करवाया गया। लड़की के माता-पिता उसकी वापसी माँग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इस मामले के सुर्खियों में आने के बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान मीडिया की कुछ क्लिप जारी की हैं। उन्होंने अपने एक वीडियो में अपना बयान भी जारी किया है। जिसमें उन्होंने पूरे मामले की जानकारी देते हुए पाकिस्तान पर आरोप लगाया है कि पाकिस्तान का स्थानीय प्रशासन और सरकार भी इस तरह के मामलों में आरोपित युवकों की मदद करती है और भारती के केस में भी उसके इस्लाम कबूलने और निकाह करने के दस्तावेज एक महीने पुराने बनाकर दिखा दिए गए।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया कि पिछले 75 दिनों में 53 हिंदू और सिख अल्पसंख्यक लड़कियों के नाम सामने आ चुके हैं, जिनके साथ जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह किया गया है।

15 साल की हिन्दू लड़की ने अमरोत शरीफ में क़बूल किया इस्लाम, 4 बच्चों के बाप से हुआ निक़ाह
‘मैं महक केसवानी अब बन गई हूँ महक फातिमा, अपनी मर्जी से अपनाया इस्लाम’ – पाकिस्तान से आया Video
Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -