Monday, July 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयPUBG ने चीन के Tencent Games से वापस लिए भारत के अधिकार, कहा- हम...

PUBG ने चीन के Tencent Games से वापस लिए भारत के अधिकार, कहा- हम भारत सरकार की सुरक्षा चिंता का सम्मान करते हैं

भारत में PUBG मोबाइल के लिए सभी तरह का पब्लिशिंग राइट PUBG कॉर्पोरेशन के पास होगा जो साउथ कोरिया की कंपनी है। PUBG की तरफ़ से ये भी साफ़ कर दिया गया है कि PUBG मोबाइल गेम साउथ कोरियन पबजी कॉर्पोरेशन का हिस्सा है और इस पर कंपनी का पूरा अधिकार है।

भारत में PUBG बैन होने के कारण PUBG कॉर्पोरेशन को बहुत नुकसान हुआ है। उन्होंने इस प्रतिबंध के कारण अपने यूजर्स को गवाने के साथ-साथ राजस्व का भी नुकसान झेला है। ये हानि कंपनी के लिए इतनी बड़ी है कि उन्होंने अपनी नीतियों में संशोधन करके उपाय खोजने की इच्छा व्यक्त की है।

7 सितंबर को PUBG कॉर्पोरेशन ने अपने एक ब्लॉग में बताया कि वह कैसे ऐप से प्रतिबंध हटाने के लिए भारतीय सरकार को मनाने के प्रयास कर रही है। कंपनी ने कहा, “PUBG Corporation भारत सरकार द्वारा किए गए उपायों को पूरी तरह से समझता है और उसका सम्मान करता है, क्योंकि खिलाड़ी के डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

अपनी बड़ी घोषणा करते हुए PUBG ने बताया कि चीन की Tencent games के पास अब भारत की फ्रैंचाइजी चलाने का अधिकार नहीं होगा। PUBG कॉर्पोरेशन ने अपने बयान में कहा है कि वह भारत में PUBG गेम की पूरी जिम्मेदारी खुद लेगा और फैन्स को नए अनुभव देने पर काम करेगा। 

यानी भारत में PUBG मोबाइल के लिए सभी तरह का पब्लिशिंग राइट PUBG कॉर्पोरेशन के पास होगा जो साउथ कोरिया की कंपनी है। PUBG की तरफ़ से ये भी साफ़ कर दिया गया है कि PUBG मोबाइल गेम साउथ कोरियन पबजी कॉर्पोरेशन का हिस्सा है और इस पर कंपनी का पूरा अधिकार है।

बता दें, PUBG कॉर्पोरेशन ने भारतीय फैन्स के जुनून और उत्साह के लिए उनका आभार व्यक्त किया है। PUBG ने कहा, “PUBG Corporation सक्रियता से भारत में ‘PUBG MOBILE Nordic Map: Livik औप PUBG MOBILE Lite’ पर लगे हालिया प्रतिबंध के आसपास की स्थिति पर नजर रख रहा है। इस खेल ने देश के ख़िलाड़ियों से भारी समर्थन पाया है। इसलिए खिलाड़ी समुदाय को उनके जुनून और उत्साह के लिए धन्यावाद देना चाहते हैं।”

गौरतलब है कि भारत के हालिया फैसले के बाद गुरुवार को चीन की टेंसेंट के शेयर 2 प्रतिशत से ज्यादा नीचे आ गए। इस गिरावट की मार्केट वैल्यू को एक दिन में लगभग 14 बिलियन अमरीकी डॉलर आँका गया है। हालाँकि, गेम्स के अलावा Tencent समाचार और मनोरंजन मंच Newsdog, कैमरा ऐप YouCam और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Shein में भी निवेश करता है। मगर, इन्हें भी भारत ने बैन कर दिया है।

बता दें ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में पब जी सबसे नामी खेल है। भारत में अब तक इसे 175 मिलियन लोग इंस्टाल कर चुके थे। ये तादाद पूरे विश्व के पब जी यूजर्स की 24% है। वर्तमान में इसके 50 मिलियन से ज्यादा सक्रिय यूजर्स भारत में थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंगलौर के बहाने समझिए मुस्लिमों का वोटिंग पैटर्न: उत्तराखंड की जिस विधानसभा से आज तक नहीं जीता कोई हिन्दू, वहाँ के चुनाव परिणामों से...

मंगलौर में हाल के विधानसभा उपचुनावों में कॉन्ग्रेस ने भाजपा को हराया। इस चुनाव में मुस्लिम वोटिंग का पैटर्न भी एक बार फिर साफ़ हो गया।

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -