Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजगाजा में आतंक के हर अड्डे को तबाह कर रहा इजरायल, अब तक 33...

गाजा में आतंक के हर अड्डे को तबाह कर रहा इजरायल, अब तक 33 मस्जिद जमींदोज: हमास एयरफोर्स के मुखिया को भी मार गिराया

इजरायली सेना ने हमास के एयरफोर्स के प्रमुख अबू रकाबा को भी मार गिराया है। यह हमास के लिए बहुत बड़ी क्षति और इजरायल के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। इजरायल ने गाजा में 250 से ज्यादा हमास के ठिकानों को निशाना बनाया गया, जिसमें एक सुरंगी नेटवर्क भी शामिल है।

हमास के आतंकी हमले के बाद से इजरायल फिलिस्तीन पर कार्रवाई कर रहा है। इजरायल चुन-चुन कर हमास के आतंकियों और उनके ठिकानों को निशाना बना रहा है। गाजा पट्टी में मौजूद अब तक 33 मस्जिदों को इजरायल ने जमींदोज कर दिया है। हमास के आतंकी इन्हें लॉन्च पैड के तौर पर इस्तेमाल कर रहे थे। इसी तरह अल-शिफा अस्पताल का भी इस्तेमाल किया जा रहा था।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल के हमलों में अल-इहसान मस्जिद, हतिन मस्जिद समेत कई महत्वपूर्ण मस्जिद ध्वस्त हो गए हैं। इन मस्जिदों का इस्तेमाल हमास के आतंकी इजरायल पर रॉकेट से हमलों और छिपने के लिए कर रहे थे। यही नहीं, इजरायल ने गाजा पट्टी के कुरान रेडियो स्टेशन के हेडक्वॉर्टर को भी उड़ा दिया है।

गाजा पट्टी के हमास आतंकियों ने बताया है कि गाजा के पश्चिम में मौजूद अल-अमीन मुहम्मद मस्जिद और खान यूनिस गवर्नेट के मुहम्मद अल-हबीब (मलेशियाई) मस्जिद को भी निशाना बनाया गया है। इस तरह से इजरायल ने अब तक कुल 33 मस्जिदों को निशाना बनाया है।

हमास के खिलाफ इजरायली कार्रवाई तेज

इस बीच इजरायल ने गाजा में हमास के ठिकानों को निशाना बनाने की कार्रवाई तेज कर दी है। इजरायली सेना ने अपने एयर स्ट्राइक में हमास के एक कमांडर को भी ढेर कर दिया है। इजरायली सेना लगातार गाजा में बम बरसा रही है और आतंकी ठिकानों को निशाना बना रही है। इजरायली डिफेंस फोर्स ने अपने ट्वीट में बताया है कि पश्चिमी खान यूनिस बटालियन के हमास कमांडर मुबाशर को एयर स्ट्राइक में ढेर कर दिया गया है।

इसके अलावा, इजरायली सेना ने हमास के एयरफोर्स के प्रमुख अबू रकाबा को भी मार गिराया है। यह हमास के लिए बहुत बड़ी क्षति और इजरायल के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। इजरायल ने गाजा में 250 से ज्यादा हमास के ठिकानों को निशाना बनाया गया, जिसमें एक सुरंगी नेटवर्क भी शामिल है।

गौरतलब है कि 7 अक्टूबर 2023 की सुबह हमास आतंकवादियों ने दक्षिणी इज़रायल के किबुत्ज़ में लोगों के घरों और सैन्य ठिकानों पर हमला करके 1,400 लोग मार दिया और कम-से-कम 229 लोगों को बंधक बना लिया। मरने वालों में कई औरतें और बच्चे थे। इनकी हत्या चौंकाने वाले तरीकों से की गई। वहीं, इजरायली पलटवार में अब तक करीब 6000 लोग मारे जा चुके हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राक्षस के नाम पर शहर, जिसे आज भी हर दिन चाहिए एक लाश! इंदौर की महारानी ने बनवाया, जयपुर के कारीगरों ने बनाया: बिहार...

गयासुर ने भगवान विष्णु से प्रतिदिन एक मुंड और एक पिंड का वरदान माँगा है। कोरोना महामारी के दौरान भी ये सुनिश्चित किया गया कि ये प्रथा टूटने न पाए। पितरों के पिंडदान के लिए लोकप्रिय गया के इस मंदिर का पुनर्निर्माण महारानी अहिल्याबाई होल्कर ने करवाया था, जयपुर के गौड़ शिल्पकारों की मेहनत का नतीजा है ये।

मार्तंड सूर्य मंदिर = शैतान की गुफा: विद्यार्थियों को पढ़ाने वाला Unacademy का जहरीला वामपंथी पाठ, जानिए क्या है इतिहास

मार्तंड सूर्य मंदिर को 8वीं शताब्दी ईस्वी में बनाया गया था और यह हिंदू धर्म के प्रमुख सूर्य देवता सूर्य को समर्पित है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -