Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'मुझे कभी भी मारी जा सकती है गोली, खुली कार में नहीं घूम सकता':...

‘मुझे कभी भी मारी जा सकती है गोली, खुली कार में नहीं घूम सकता’: एलन मस्क ने जताया जान का खतरा, किम कार्दशियन के हिटलर समर्थक पूर्व पति बोले – ये आधा चायनीज

बता दें कि इन दोनों के बीच विवाद तब शुरू हुआ, जब हाल ही में कान्ये ने अपने ट्वीट में ईसाई हेकनक्रेज (हुक्ड क्रॉस) की तस्वीर शेयर करते हुए जर्मनी के तानाशाह हिटलर की तारीफ की।

अमेरिकन रैपर और किम कार्दशियन के पूर्व पति कान्ये वेस्ट (Kanye West) अपना ट्विटर अकाउंड सस्पेंड होने के कारण इन दिनों सुर्खियों में हैं। उन्होंने सोमवार (5 दिसंबर 2022) को ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) पर जमकर हमला बोला और उन्हें ‘हाफ चाइनीज’ कहा। वहीं, दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने एक ऑडियो चैट में अपनी जान का खतरा जताया है। उन्होंने दावा किया है कि उनकी हत्या का जोखिम काफी ज्यादा है। इसलिए वह किसी ओपन-एयर कार में परेड नहीं कर सकते हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा, “मुझे ऐसे ही रहने दें। मेरे साथ कुछ बुरा होने की आशंका काफी ज्यादा है। यहाँ तक कि मुझे गोली मारी जा सकती है।”

अपना ट्विटर अकाउंड सस्पेंड होने के बाद कान्ये वेस्ट ने एलन मस्क पर तंज कसते हुए आज अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, “क्या मैं अकेला हूँ, जो ये सोचता हूँ कि एलन हाफ चाइनीज हैं? क्या आपने कभी उनकी बचपन की फोटोज देखी है? एक चाइनीज जीनियस को लें और उन्हें साउथ अफ्रीकन सुपर मॉडल के साथ मिला दें, तो हमारे पास एक एलन है।”

कान्ये वेस्ट Kanye West आगे लिखते हैं, “मैं एक एलन कहता हूँ क्योंकि उन्होंने शायद 10 से 30 एलन बनाए हैं। वो पहले जेनेटिक हाइब्रिड हैं, जो अटक गए हैं… चलो ओबामा के बारे में मत भूलना।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे चर्च में अपशब्द का इस्तेमाल करने का खेद है, लेकिन मेरे पास ओबामा के लिए अभी तक दूसरा शब्द नहीं है। YE24 आइए एकजुट हों और LUAFO का पता लगाएँ।”

कान्ये के ‘हाफ चाइनीज जेनेटिक हाइब्रिड’ वाले बयान पर एलन मस्क ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने रैपर पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, “मैं इसे कॉम्प्लिमेंट की तरह लेता ।हूँ।”

वहीं , कान्ये ने भी इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए फिर से एलन मस्क पर तंस कसते हुए लिखा, “ये एक तारीफ के रूप में ही था मेरे दोस्त, अब दूसरी ओर ओबामा…।”

बता दें कि इन दोनों के बीच विवाद तब शुरू हुआ, जब हाल ही में कान्ये ने अपने ट्वीट में ईसाई हेकनक्रेज (हुक्ड क्रॉस) की तस्वीर शेयर करते हुए जर्मनी के तानाशाह हिटलर की तारीफ की। इसे भड़काऊ करार देते हुए कान्ये के ट्विटर अकाउंड को सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद लोगों ने ईसाई हेकनक्रेज को हिन्दू स्वस्तिक बताना शुरू कर दिया, जबकि दोनों बिलकुल अलग हैं। हिन्दू स्वस्तिक शुभ-लाभ का प्रतीक है, जबकि हेकनक्रेज हिटलर के कारण रक्तपात का।

‘Meidas Touch’ नामक संस्था ने हेकनक्रेज को स्वस्तिक बताते हुए लिखा था कि ये घृणित और खतरनाक है। उसने कहा कि ये यहूदियों के नरसंहार का प्रतीक है। लोगों ने संस्था को समझाया कि कान्ये वेस्ट ने जो शेयर किया था वो हेकनक्रेज है, स्वस्तिक नहीं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -