Wednesday, June 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयश्री करतारपुर साहिब में कपड़ों के ब्रांड के लिए फोटो शूट, पाकिस्तानी मॉडल ने...

श्री करतारपुर साहिब में कपड़ों के ब्रांड के लिए फोटो शूट, पाकिस्तानी मॉडल ने सिर भी नहीं ढके थे: सिरसा ने कहा- ये बेअदबी बर्दाश्त नहीं

"यह गुरु घर की बहुत बड़ी बेअदबी है, अपमान है। ये किसी भी सूरत में हम बर्दाश्त नहीं कर सकते।”

श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा परिसर में कपड़ों के ब्रांड ‘मन्नत’ के लिए एक पाकिस्तानी मॉडल की फोटो शूट की तस्वीरें सामने आईं हैं। इसमें मॉडल ने सिर भी नहीं ढक रखे हैं। शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने इसे बेअदबी बताते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से कार्रवाई की माँग की है। 

सिरसा ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पूछा है कि क्या मॉडल पाकिस्तान में अपने मजहबी स्थल पर ऐसा कर सकती है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गुरुद्वारा दरबार साहिब को पिकनिक स्पॉट बनाने के ट्रेंड पर तुरंत रोक लगे।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “श्री गुरु नानक देव जी के इस धार्मिक स्थान श्री करतारपुर साहिब में ऐसा ओछा व्यवहार ‘बेअदबी’ है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थानों पर ओछा व्यवहार करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करे। हमें ये बेअदबी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं।” इस ट्वीट में उन्होंने पाकिस्तान सरकार और प्रधानमंत्री इमरान खान को भी टैग किया है।

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में आज बहुत ही दु:खदायी घटना हुई। एक मॉडल ने डांस करते हुए अपना वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाला। यह गुरु घर की बहुत बड़ी बेअदबी है, अपमान है। ये किसी भी सूरत में हम बर्दाश्त नहीं कर सकते।” उन्होंने उस घटना का भी हवाला दिया है जब मस्जिद में शूट को लेकर पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर पर एफआईआर दर्ज की गई थी। उसी तरह इस मामले में भी उन्होंने कार्रवाई की माँग करते हुए कहा कि वे हैरान हैं कि पाकिस्तान सरकार ने अब तक इसके ऊपर चुप्पी क्यों साध रखी है।

कपड़ों के ब्रांड मन्नत द्वारा अपलोड की गई तस्वीरों पर प्रतिक्रिया देते हुए, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के पूर्व अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना ने ज़ी न्यूज़ से कहा कि यह एक ‘अत्यधिक आपत्तिजनक’ कृत्य है जिसने सिख धार्मिक भावनाओं को ‘गंभीर रूप से आहत’ किया है।

बता दें कि मॉडल ने ऑनलाइन शॉप ‘मन्नत’ के लिए गुरुद्वारा साहिब के परिसर में फोटोशूट करवाया और दरबार साहिब की ओर पीठ कर नंगे सिर पोज दिए। मॉडल ने सिख परंपरा के मुताबिक सिर तक नहीं ढका था। ऑनलाइन स्टोर के मालिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नंगे सिर वाली मॉडल की कई ‘आपत्तिजनक तस्वीरें’ पोस्ट की, जिसके वायरल होने पर बवाल मच गया। तस्वीरों में मॉडल ने लाल रंग का सूट पहने कैमरे के लिए बिना सिर ढके पोज देती हुई नजर आ रही है और उसके बैकग्राउंड में गुरुद्वारा दरबार साहिब है। सिख समुदाय ने मॉडल की इस हरकत पर आपत्ति जताई है। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -