Friday, July 30, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकेन्या में राहत पैकेज के साथ शराब बाँट रहे हैं गवर्नर, कहा- यह कोरोना...

केन्या में राहत पैकेज के साथ शराब बाँट रहे हैं गवर्नर, कहा- यह कोरोना को मारती है

ट्विटर पर मौजूद वीडियो में केन्या के गवर्नर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हम हैनेसी की छोटी बोतलें अपने लोगों को खाद्य सामग्री के साथ दे रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि रिसर्च के मुताबिक यह माना गया है कि शराब कोरोना वायरस के साथ ही कुछ अन्य वायरसों को भी मारने में सहायक है।

पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। इससे बचने के लिए लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। इस बीच केन्या में राहत सामग्री के साथ लोगों को शराब की छोटी बोतलें भी वितरित की जा रही है।

केन्याई गवर्नर माइक सोनको के मुताबिक शराब कोरोना वायरस को मार रही है और इसे लोगों को सैनेटाइज करने के लिए प्रयोग में लाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर गवर्नर के बयान पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे है। हालाँकि विश्व स्वास्थ्य संगठन पहले ही कह चुका है कि शराब कोरोना महामारी से नहीं बचाता है।

नैरोबी के गवर्नर माइक सोनको जरूरतमंद लोगों के बीच राशन सामग्री वितरित कर रहे हैं। इसमें चौकाने वाली बात यह है कि इन पैकेट के अंदर लोगों को शराब की छोटी-छोटी बोतलें भी दी जा रही हैं। पिछले सप्ताह मीडिया के संबोधन में इस बात की पुष्टि करते हुए गवर्नर सोनको ने कहा था कि लोगों के बीच बाँटे जा रहे राहत पैकेज के अंदर कोगनेक और हैनेसी की छोटी बोतलें दी जा रही हैं।

वहीं ट्विटर पर मौजूद वीडियो में सोनको यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि हम हैनेसी की छोटी बोतलें अपने लोगों को खाद्य सामग्री के साथ दे रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ दूसरे स्वास्थ्य संगठनों द्वारा की गई रिसर्च के मुताबिक यह माना गया है कि शराब कोरोना वायरस के साथ ही कुछ अन्य वायरसों को भी मारने में सहायक है।

इस खबर के सामने आने के बाद WHO की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि शराब कोरोना वायरस से नहीं बचाती है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि शराब का सेवन संचार और गैर-संचारी रोगों और मानसिक स्वास्थ्य विकारों की श्रेणी से जुड़ा हुआ है, जो किसी व्यक्ति को COVID-19 के प्रति अधिक संवेदनशील बना सकता है।

आपको बता दें कि चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस अब तक विश्व के 200 से अधिक देशों में अपने पैर पसार चुका है। इतना ही नहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के मुताबिक इससे पूरे विश्व में मरने वालों की संख्या 1,54,401 जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 2,259,352 हो गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,934FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe