Sunday, July 21, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमालदीव के मंत्री पर हमला, कुरान की आयतें पढ़ते हुए हमलावर ने धारदार हथियार...

मालदीव के मंत्री पर हमला, कुरान की आयतें पढ़ते हुए हमलावर ने धारदार हथियार से किया वार: सामने आया वीडियो

इस हमले में मंत्री के हाथ और चेहरे पर कई चोटें आई हैं। उन्होंने किसी तरह स्कूटर को छोड़ सड़क पर भागकर अपनी जान बचाई। इस हिंसक घटना के तुरंत बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया।

मालदीव (Maldives) के पर्यावरण मंत्री अली सोलिह (Ali Solih) पर जानलेवा हमला हुआ है। यह हमला सोमवार (22 अगस्त, 2022) को एक कट्टरपंथी ने राजधानी माले (Male) में किया। अली सोलिह के बाएँ हाथ में चोटें आई हैं। वहीं हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालदीव के मंत्री अली सोलिह पर हमला करने से पहले कट्टरपंथी ने कुरान की आयतें पढ़ी थीं। मंत्री अपने स्कूटर से घर जा रहे थे। तभी हमलावर बीच सड़क में उनके स्कूटर के सामने आ गया। इस वजह से मंत्री को अपना स्कूटर रोकना पड़ा। इसके बाद हमलावर ने कुरान की आयतें पढ़कर अली सोलिह पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। अचानक किए गए हमले में सोलिह को बचाव का मौका भी नहीं मिला।

इस हमले में मंत्री के हाथ और चेहरे पर कई चोटें आई हैं। उन्होंने किसी तरह स्कूटर को छोड़ सड़क पर भागकर अपनी जान बचाई। इस हिंसक घटना के तुरंत बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि हमलावर दिनदहाड़े बेखौफ सड़क पर धारदार हथियार लेकर खड़ा है। घटनास्थल पर मौजूद एक शख्स ने उसे रोकने की भी कोशिश की। इस बीच मौका पाकर अली सोलिह अपना स्कूटर छोड़कर भाग निकले। इस दौरान हमलावर घटनास्थल पर ही खड़ा रहा और निशाना चूकने के बाद स्थानीय भाषा में लोगों से बात करने लगा। मंत्री पर हमले की जानकारी मिलते ही माले पुलिस ने तुरंत घटनास्थल से हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। हालाँकि, अभी तक हमला करने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

बताया जा रहा है कि हमलावर को 15 दिन की पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है। यह वही हमलावर है, जिसने बीते दिनों माले में किंग सलमान मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद की तकरीर को बाधित किया था। आज उसे हुलहुमले मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहाँ उसे 15 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

बता दें कि अली सोलिह मालदीव सरकार में पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री हैं। वह जुम्हूरी पार्टी (जेपी) के प्रवक्ता भी हैं, जो राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह की सत्तारूढ़ मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) की गठबंधन सहयोगी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेश में आरक्षण खत्म: सुप्रीम कोर्ट ने कोटा व्यवस्था को रद्द किया, दंगों की आग में जल रहा है मुल्क

प्रदर्शनकारी लोहे के रॉड हाथों में लेकर सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट जेल पहुँच गए और 800 कैदियों को रिहा कर दिया। साथ ही जेल को आग के हवाले कर दिया गया।

‘कमाल का है PM मोदी का एनर्जी लेवल, अनुच्छेद-370 हटाने के लिए चाहिए था दम’: बोले ‘दृष्टि’ वाले विकास दिव्यकीर्ति – आर्य समाज और...

विकास दिव्यकीर्ति ने बताया कि कॉलेज के दिनों में कई मुस्लिम दोस्त उनसे झगड़ा करते थे, क्योंकि उन्हें RSS के पक्ष से बहस करने वाला माना जाता था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -