Thursday, June 13, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'श्रीराम का मंदिर भी बनवाया, नई शिक्षा नीति भी लेकर आए': मॉरीशस के सांसद...

‘श्रीराम का मंदिर भी बनवाया, नई शिक्षा नीति भी लेकर आए’: मॉरीशस के सांसद ने भी दोहराया ‘मोदी है तो मुमकिन है’ का नारा, कहा – हम सब खुश और गर्वित

"आपमें से अधिकांश लोगों और मॉरिशस के अधिकतर हिंदू धर्म मानने वाले लोग बहुत खुश है और उन्हें गर्व है कि रामजी के पास आज अपना मंदिर है जहाँ वो पैदा हुए थे।"

मॉरीशस के सांसद महेंद गंगा प्रसाद ने अयोध्या में राम मंदिर बनने से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुरीद हो गए। उन्होंने पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा जोर देकर कहा,”केवल पीएम मोदी ही अयोध्या की प्रसिद्धि वापस दे सकते थे और उन्होंने ये कर दिखाया।”

मॉरीशस की लेबर पार्टी से सांसद महेंद गंगाप्रसाद इन दिनों भारत में हैं। उन्होंने आगे कहा, “आप कल्पना भी नहीं कर सकते कि मैं कितना गर्व महसूस कर रहा हूँ। आपमें से अधिकांश लोगों और मॉरिशस के अधिकतर हिंदू धर्म मानने वाले लोग बहुत खुश है और उन्हें गर्व है कि रामजी के पास आज अपना मंदिर है जहाँ वो पैदा हुए थे।”

मॉरिशस सांसद ने कहा,” मैं ईमानदारी से ऐसा कह सकता हूँ कि केवल पीएम मोदी ही ऐसा कर सकते थे और उन्होंने कर दिखाया है। जिस तरह से मंदिर बन रहा है और बनाया गया है, हमें मोदी जी पर गर्व है जो उन्होंने किया।” इस दौरान सांसद गंगाप्रसाद ने पीएम मोदी के शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों को भी सराहना की।

इस दौरान सांसद गंगाप्रसाद ने पीएम मोदी के शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों को भी सराहना की। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी के कार्यकाल में शिक्षा का क्षेत्र हर तरफ से फला-फूला है। स्कूलों और विश्वविद्यालयों से निकलने वाले छात्र वो नए भारत, नई शिक्षा प्रणाली को प्रतिबिंबित करते हैं। इसके लिए मैं मुझे मोदी जी को उनकी शिक्षा नीतियों और उन्हें लागू करने के लिए धन्यवाद कहने की जरूरत महसूस होती है।”

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी एक करिश्माई नेता है। वो अपने आप में ही अनूठे नेता है। उन्होंने भारत की नियति और तस्वीर को बदल दिया है। उन्होंने कहा, “आज, लोग भारत की ओर देखते हैं और मुझे लगता है कि एक शख्स जो हमारे आभार और हमारी तारीफ का हकदार है, वह नरेंद्र मोदी हैं, उन्होंने जो कुछ भी किया है उसके लिए।”

उन्होंने कहा कि यह नया भारत केवल उनके नजरिए की वजह से ही संभव हो पाया है। उन्होंने जोर देकर कहा, “मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके कार्यकाल में, भारत का भविष्य आज की तरह बहुत उज्ज्वल है। मुझे लगता है, लोगों के भारत को देखने के तरीके में बदलाव आया है। और मोदी जी को धन्यवाद, कई देश भारत से दोस्ती करना चाहते हैं। वे भारत के साथ बहुत करीबी संबंध रखना चाहते हैं।”

भारत-मॉरीशस के रिश्तों पर गंगाप्रसाद ने कहा कि रिश्ते को और मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “हम मॉरीशसवासियों का भारत के साथ हमेशा बहुत अच्छा रिश्ता रहा है और मोदी के कार्यकाल में यह रिश्ता और मजबूत हो रहा है और इसके लिए मैं श्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूँ।” उन्होंने कहा, “मोदी है तो मुमकिन है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -