Sunday, April 21, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपैगंबर मोहम्मद का जन्मदिन मनाने के बहाने सुनसान जगह ले जाकर गैंगरेप: शाहिद गिरफ्तार

पैगंबर मोहम्मद का जन्मदिन मनाने के बहाने सुनसान जगह ले जाकर गैंगरेप: शाहिद गिरफ्तार

पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसका सहपाठी शाहिद अली उसे अपने साथ लाहौर से लगभग 150 किलोमीटर दूर अपने गाँव चिन्योट ले गया। शाहिद अली उसे पैगंबर मोहम्मद के जन्म की बरसी के संबंध में एक समारोह में भाग लेने के बहाने लेकर गया था।

पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त स्थित लाहौर की एक यूनिवर्सिटी की छात्रा को शाहिद अली ने पैगंबर मोहम्मद का जन्मदिन से संबंधित समारोह में हिस्सा लेने की बात कहकर अपने साथ ले गया और फिर तीन दोस्तों के साथ मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया। बता दें कि भारत और पाकिस्तान में इस्लाम के अनुयायी हर साल 30 अक्टूबर के दिन पैगम्बर मोहम्मद का जन्मदिन मनाते हैं जिसे ईद उल नबी भी कहा जाता है।

पीड़िता फैसलाबाद में गवर्नमेंट कॉलेज (जीसी) विश्वविद्यालय की एक छात्रा है। पीड़िता ने पुलिस के पास दर्ज शिकायत में आरोप लगाया कि उसका सहपाठी शाहिद अली गत 23 अक्टूबर को उसे अपने साथ लाहौर से लगभग 150 किलोमीटर दूर अपने गाँव चिन्योट ले गया। शाहिद अली उसे पैगंबर मोहम्मद के जन्म की बरसी के संबंध में एक समारोह में भाग लेने के बहाने लेकर गया था।

उसने आरोप लगाया कि जब वे चिन्योट पहुँचे, तो शाहिद उसे बंदूक की नोक पर एक सुनसान जगह पर ले गया और उसके तीन अन्य दोस्तों – इमरान, रियाज़ और तसव्वर के साथ मिलकर उसका गैंगरेप किया। पुलिस ने कहा कि लड़की के मेडिकल टेस्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई है।

पुलिस ने मुख्य आरोपित शाहिद को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक इनाम घानी ने घटना का संज्ञान लिया और फैसलाबाद क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (आरपीओ) को अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पाकिस्तान के पेशावर जिले के चारसद्दा (Charsadda) से 29 महीने की मासूम को अगवा कर बलात्कार और निर्मम हत्या का मामला सामने आया था। पुलिस को बच्ची का शव पेशावर के जब्बा कोरोना इलाके में मिला। चारसद्दा के जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद शोएब खान ने कहा कि पुलिस ने बच्ची की पिता की शिकायत पर अज्ञात अपहरणकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। उन्होंने कहा था कि बच्ची के शरीर पर प्रताड़ना के निशान मिले थे। 

वहीं मथुरा में विदेशी नाबालिग लड़की का बलात्कार करने के आरोप में 2 सितंबर, 2020 को यूपी पुलिस ने एक पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया था। यूक्रेन निवासी पीड़िता के पिता द्वारा कोतवाली में दर्ज कराए गए मुकदमे के अनुसार 31 अगस्त को रात करीब 8:30 बजे पाकिस्तानी युवक लड़की के यहाँ आया और नाबालिग को अकेला पाकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया

अगस्त में पाकिस्तान के सिंध प्रान्त स्थित कंदियारो की एक मस्जिद में बच्ची से रेप का मामला सामने आया था। पाकिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, “सिंध-पाकिस्तान के नंदशहरो फिरोज, कंदियारो में इस्लामिक मौलवी ने मस्जिद में एक बच्ची के साथ कुरान पढ़ते हुए बलात्कार किया। यह देशभर (पकिस्तान) में हर रोज होता है। लेकिन इस्लाम में इसे ईशनिंदा नहीं माना जाता है। यहाँ 1000 लोग लिंचिंग कर उन्हें मार देते हैं, या फिर झूठे आरोपों में मौत की सजा देते हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe