Saturday, July 24, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हरामियों को देखो, मस्जिद सिंगर और एक्टर के जाने की जगह नहीं': सबा कमर...

‘हरामियों को देखो, मस्जिद सिंगर और एक्टर के जाने की जगह नहीं’: सबा कमर पर टूटे मजहबी कट्टरपंथी

यह वीडियो पाकिस्तान के लाहौर स्थित वजीर खान मस्जिद के भीतर शूट किया गया है। वीडियो के चर्चा में आने बाद बड़े पैमाने पर इसकी आलोचना होने लगी। लोगों का आरोप है कि इस डांस वीडियो की वजह से मस्जिद नापाक हो गई है।

पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर अपने एक डांस वीडियो की वजह से इस्लामी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई हैं। इस वीडियो का कुछ हिस्सा मस्जिद में शूट किया गया है। इसके बाद उन पर मामला दर्ज करने की माँग उठाई जा रही है। वीडियो में सबा कमर के साथ बिलाल सईद भी हैं।

यह वीडियो पाकिस्तान के लाहौर स्थित वजीर खान मस्जिद के भीतर शूट किया गया है। वीडियो के चर्चा में आने बाद बड़े पैमाने पर इसकी आलोचना होने लगी। लोगों का आरोप है कि इस डांस वीडियो की वजह से मस्जिद नापाक हो गई है। कट्टरपंथियों का कहना है इसके लिए अभिनेत्री सबा कमर और बिलाल सईद जिम्मेदार हैं। सबा कमर को निशाने पर लेते हुए जावेद इकबाल नाम के यूजर ने लिखा है कि मस्जिद एक्टर और सिंगर के जाने की जगह नहीं है।

साभार – ट्विटर
साभार – ट्विटर

घटना के सुर्ख़ियों में आने के बाद Punjab Auqaf & Religious Affairs Department ने वजीर खान मस्जिद के प्रबंधक को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा सवाल भी किया है कि मस्जिद में यह सब करने की इजाज़त किसने दी? उन्होंने इस मामले की जाँच के आदेश भी दिए हैं। ज़िम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की बात कही है।

अभिनेत्री सबा कमर ने इस घटनाक्रम पर ट्वीट कर अपनी बात कही है। उन्होंने लिखा है, “हम यहाँ निकाह का वीडियो शूट कर रहे थे। शूट के दौरान पृष्ठभूमि में कोई संगीत नहीं बज रहा था।” इसके बाद उन्होंने लिखा, “BTS का वीडियो, कबूल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हमने इस वीडियो का पोस्टर लेने के लिए मस्जिद के अंदर स्टिल लिए थे। इसमें निकाह के बाद खुश जोड़े को दिखाया गया है। इसके बावजूद हमने अगर किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचाया है तो इसके लिए माफ़ी चाहते हैं। कबूल 11 अगस्त को रिलीज़ हो रही है।” 

बिलाल सईद ने भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है, “मुझे अंदाजा है कि बीते दिनों में हमसे क्या हुआ और इससे आप लोगों को कितना ठेस पहुँचा है। हम लोग कलाकार भी हैं। इसलिए हम इस्लाम या किसी दूसरे धर्म, जाति और समूह का अपमान नहीं कर सकते हैं। अगर हमारी इस हरकत की वजह से किसी की भावनाओं को ठेस पहुँची है तो हम उसके लिए दिल से माफ़ी चाहते हैं।”

वीडियो शूट करने वाली कंपनी ने भी अपनी तरफ से मामले पर सफाई दी है। कंपनी ने आधिकारिक बयान में कहा हमने वीडियो शूट करने के लिए पहले इजाज़त ली थी। हमने इसके पहले भी इजाज़त लेकर मस्जिद में वीडियो शूट किया है।

मस्जिद के प्रबंधक का कहना है कि वीडियो में जो डांस नज़र आ रहा है वह मस्जिद के अंदर नहीं किया गया था। वीडियो में बदलाव करके उसे सोशल मीडिया पर डाला गया है जो कि शूटिंग से पहले का है।   

सबा कमर पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर अभिनेत्री हैं। बॉलीवुड में उन्होंने हिंदी मीडियम फिल्म से शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ मुख्य अभिनेता की भूमिका दिवंगत इरफ़ान खान ने निभाई थी। सबा कमर ने ‘मैं औरत हूँ’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी, यह काफी चर्चा में भी रहा था। लेकिन उन्हें सबसे ज़्यादा नाम दिलाया ‘धूप में अंधेरा है’ और ‘जिन्नाह के नाम से’।  ‘मात’ धारावाहिक के लिए भी उन्हें खूब सराहना मिली थी। इसके अलावा उन्हें अपने अभिनय के लिए कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं।   

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,924FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe