Monday, May 16, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयबलूचिस्तान में पाक फ़ौज कर रही महिलाओं-बच्चों का क़त्लेआम: इमरान ख़ान का वीडियो वायरल

बलूचिस्तान में पाक फ़ौज कर रही महिलाओं-बच्चों का क़त्लेआम: इमरान ख़ान का वीडियो वायरल

अब जब इमरान ख़ान का पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, ट्विटर पर लोग उनसे पूछ रहे हैं कि कभी बलूचिस्तान में पाक फ़ौज द्वारा महिलाओं-बच्चों का क़त्लेआम की बात करने वाले ख़ान ने आज पीएम बनने के बाद अपना सुर बदल क्यों लिया है?

ट्विटर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह अपने ही देश की फौज को लताड़ लगाते हुए नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो में इमरान ख़ान पाकिस्तानी फ़ौज की असलियत उजागर करते हुए कहते हैं कि पाकिस्तानी फ़ौज बलूचिस्तान में निर्दोष लोगों का क़त्लेआम कर रही है। लोगों ने इस वायरल वीडियो को ट्वीट कर इमरान से पूछा कि क्या वह अब भी अपने देश की फ़ौज के प्रति यही राय रखते हैं?

इमरान ख़ान अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं और अक्सर भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देते रहते हैं। लेकिन जिस फ़ौज के बल पर वह धमकियाँ देते हैं, कभी उन्होंने उसी फ़ौज के बारे में कहा था:

“हमारी फ़ौज बलूचिस्तान में अपने ही लोगों पर बम बरसा रही है। हम अपने ही लोगों को कैसे मार सकते हैं? जरा सोचिए अपने ही लोगों पर बम बरसाना और उन्हें मारना कितना अनुचित है। ट्राइबल क्षेत्रों में 60 लाख लोगों पर बम बरसाए जा रहे हैं। उनकी अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। वो रिफ्यूजी कैम्पों में जीवन बसर करने को मजबूर हैं। अभी जो अवैध क़त्लेआम चल रहा है, उसका क्या? जो चल रहा है वह मानवता के ख़िलाफ़ अपराध है

जम्मू कश्मीर के आईपीएस इम्तियाज हुसैन ने इमरान ख़ान को उनके इस बयान की याद दिलाते हुए बलूचिस्तान में चल रहे नरसंहार की याद दिलाई। हुसैन ने लिखा कि इमरान ख़ान ने ख़ुद स्वीकार किया है कि पाकिस्तानी फ़ौज बलूचिस्तान में वैसा ही आतंक मचा रही है, जैसा उसने बांग्लादेश में किया था। हुसैन ने लिखा कि इस भ्रम के कारण इमरान सोचते हैं कि जम्मू कश्मीर में भी भारतीय सेना यही कर रही।

जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारी इम्तियाज हुसैन ने अपनी ट्वीट में बताया कि जम्मू कश्मीर में कहीं भी नरसंहार नहीं हुआ है, वायुसेना का प्रयोग नहीं किया गया है और न ही तोपों का प्रयोग किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान बार-बार ‘जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा अत्याचार’ का राग छेड़ता रहता है। हालाँकि, अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में पाकिस्तान के वकील खावर कुरैशी स्वीकार कर चुके हैं कि अगर इस मामले को पाकिस्तान इंटरनेशनल कोर्ट में लेकर जाता है तो सबूतों के अभाव में इसमें कोई दम नहीं होगा।

कुरैशी ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान के पास जम्मू कश्मीर को लेकर अपना नैरेटिव साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है। अब जब इमरान ख़ान का पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, ट्विटर पर लोग उनसे पूछ रहे हैं कि कभी बलूचिस्तान में पाक फ़ौज द्वारा महिलाओं-बच्चों का क़त्लेआम की बात करने वाले ख़ान ने आज पीएम बनने के बाद अपना सुर बदल क्यों लिया है?

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

योगी सरकार के कारण टूटा संगठन: BKU से निकलने के बाद टिकैत भाइयों के बयानों में फूट, एक ने मढ़ा BJP पर इल्जाम, दूसरा...

भारतीय किसान यूनियन में हुई फूट के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने सरकार को दिया दोष, तो नरेश टिकैत ने किसी भी प्रकार की राजनीति होने से इंकार किया।

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe