Wednesday, July 28, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहिंदू मंदिर में देवी की मूर्ति तोड़ कर चोरी करने वाले 4 आरोपित गिरफ्तार,...

हिंदू मंदिर में देवी की मूर्ति तोड़ कर चोरी करने वाले 4 आरोपित गिरफ्तार, सभी नाबालिग

"सिंध में अब एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई। थारपरकर के छाचरो में भीड़ ने माता रानी भातियानी मंदिर में पवित्र मूर्ति और ग्रंथों को नुकसान पहुँचाया।"

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के छाचरो इलाके में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने 4 नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि 15, 13, 13 और 12 साल की उम्र के चारों लड़कों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। उन्होंने मंदिर से पैसे चुराने के लिए वारदात को अंजाम दिया था।

गौरतलब है कि कल सिंध प्रांत के छाचरो शहर स्थित माता देवल भिटानी मंदिर में देर रात हमला बोला गया था। यहाँ मंदिर को नुकसान पहुँचाने के साथ आरोपितों ने मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। माता की मूर्ति पर काली स्याही पोत दी गई थी। मामला तूल पकड़ने के बाद थार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल्ला अहमद के निर्देश पर संदिग्धों के खिलाफ सोमवार को एफआईआर दर्ज की गई थी। लेकिन, सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हरि राम किशोरी लाल ने पुलिस से आरोपितों के ख़िलाफ़ ईश निंदा का मामला दर्ज करने को कहा था। साथ ही इनकी गिरफ्तारी की माँग की थी।

बता दें पाकिस्तान कें सिंध प्रांत में हुए हमले की तस्वीरे खुद वहाँ की नामी पत्रकार नायला इनायत ने अपने ट्विटर पर शेयर की थी। उन्होंने तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा था, “सिंध में अब एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई। थारपरकर के छाचरो में भीड़ ने माता रानी भातियानी मंदिर में पवित्र मूर्ति और ग्रंथों को नुकसान पहुँचाया।”

नायला ने अपने ट्विटर हैंडल पर घटनास्थल की चार तस्वीरें भी शेयर की हैं। इसमें देखा जा सकता है कि उपद्रवियों ने मातारानी की मूर्ति पर काला रंग पोत दिया है और इसके अलावा तोड़फोड़ भी की गई है। साथ ही मंदिर को भी तोड़ने की कोशिश की गई है।

एक और हिंदू मंदिर पर इस्लामी कट्टरपंथियों का हमला: मूर्तियाँ तोड़ी, कालिख पोती, ग्रंथों को नुकसान पहुँचाया

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,571FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe