Saturday, July 13, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजो मंत्री रहते भारत को देते थे परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी, उनको पाकिस्तान में...

जो मंत्री रहते भारत को देते थे परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी, उनको पाकिस्तान में पुलिस ने उठाया: इमरान खान के करीबी शेख राशिद गिरफ्तार

कि शेख राशिद मंत्री रहते हुए अक्सर भारत को एटमी युद्ध की गीदड़भभकी दिया करते थे। एक बार उन्होंने दावा किया था कि पाकिस्तान के पास आधा पाव से लेकर एक पाव तक के एटम बम हैं।

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में मंत्री रहे शेख राशिद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) को इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी गुरुवार (2 फरवरी 2023) तड़के हुई। शेख राशिद अवामी मुस्लिम लीग (AML) के मुखिया हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की एएमएल प्रमुख सहयोगी दल है। शेख राशिद से पहले इमरान की कैबिनेट में रहे फवाद चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने बताया है कि पूर्व मंत्री को मूरी मोटरवे (Murree Motorway) से गिरफ्तार किया गया है। हालाँकि उनके भतीजे शेख राशिद शफीक ने जियो न्यूज को बताया है कि गिरफ्तारी इस्लामाबाद के हाउसिंग सोसायटी के घर से हुई है। PTI ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें शेख राशिद अहमद विपक्षी पार्टी और पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं। वे कह रहे हैं कि उनके घर के दरवाजों को तोड़ा गया। नौकरों को मारा गया। साथ ही यह पुलिस पर जबरदस्ती गाड़ी में बैठाने का आरोप लगाया है।

राशिद ने कहा, “पुलिस ने मेरे साथ ‘अन्याय’ किया। मुझे मोटरवे से गिरफ्तार नहीं किया है। मुझे मेरे आवास से हिरासत में लिया है। मेरा अपराध यह है कि मैं इमरान खान के साथ खड़ा हूँ। मैं 16 बार मंत्री रह चुका हूँ। एक बार भी मुझ पर इन मंत्रालयों में भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं।” पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि कम से कम 100 से 200 हथियारबंद ने उनके आवास पर छापा मारा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें इस तथ्य के बावजूद गिरफ्तार किया कि एक अदालत ने उन्हें जमानत दी थी और पुलिस महानिरीक्षक को 6 फरवरी 2023 को पेश होने का आदेश दिया था।

इमरान खान ने राशिद की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा है, “हमने पहले कभी ऐसी पक्षपाती, प्रतिशोधी सरकार नहीं देखी। हमें सड़क पर उतर आंदोलन को मजूबर किया जा रहा है। लेकिन सवाल यह है कि जब देश दिवालिया हो चुका है क्या वह ऐसा कोई आंदोलन झेल सकता है।”

गौरतलब है कि शेख राशिद मंत्री रहते हुए अक्सर भारत को एटमी युद्ध की गीदड़भभकी दिया करते थे। एक बार उन्होंने दावा किया था कि पाकिस्तान के पास आधा पाव से लेकर एक पाव तक के एटम बम हैं। इतना ही नहीं यह भी कहा था कि पाकिस्तानी बम इस्लाम मानने वालों को नुकसान नहीं पहुँचाते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -