Sunday, July 25, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान: बिना यात्री के उड़ा दिए 82 विमान, 18 करोड़ की चपत, 1000 कर्मचारियों...

पाकिस्तान: बिना यात्री के उड़ा दिए 82 विमान, 18 करोड़ की चपत, 1000 कर्मचारियों को किया फायर

परिचालन लागत को कम करने के लिए, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स द्वारा पिछले महीने तकरीबन 1,000 अतिरिक्त कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था।

पाकिस्तान अपनी मूर्खतापूर्ण हरकत से दुनिया भर में फिर से मजाक का विषय बन गया है। पाकिस्तान इन दिनों भारी मंदी के दौर से गुजर रहा है। देश की अर्थव्यवस्था इस कदर खस्ताहाल है कि उनके पास टमाटर, अनाज और रोजमर्रा की चीजें खरीदने के लिए भी पैसे नहीं है। बता दें कि, ऐसी हालत होने के बावजूद भी पाकिस्तान ने बिना यात्रियों के 82 विमान उड़ा दिए, जिससे 18 करोड़ की चपत लग गई। यहाँ पर गरीबी में आटा गीला होने वाली कहावत कहना शायद अतिशयोक्ति नहीं होगी।

जियो न्यूज़ में छपी खबर के मुताबिक, साल 2016-2017 के बीच पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) ने 46 ऐसी उड़ानें भरीं, जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे। जिससे एयरलाइंस को भारी नुकसान हुआ है।

इतना ही नहीं, रिपोर्ट में एक और खुलासा हुआ है कि इन 46 खाली विमानों के अलावा हज जाने वाली करीब 36 उड़ानें ऐसी थीं, जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे। इस तरह पाकिस्तान में कुल 82 उड़ानें बिना किसी यात्री के भरी गई। इससे एयरलाइंस को 18 करोड़ रूपए का भारी नुकसान हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रशासन द्वारा मामले की सूचना दिए जाने के बावजूद कोई जाँच शुरू नहीं की गई थी।

ऑडिट रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मुद्दे को आधिकारिक दस्तावेजों में एक लापरवाह अधिनियम घोषित किया गया है। बता दें कि, परिचालन लागत को कम करने के लिए, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स द्वारा पिछले महीने तकरीबन 1,000 अतिरिक्त कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में भगवा ध्वज फाड़ने वाले कॉन्ग्रेस MLA को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा: वायरल वीडियो का FactChek

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि लाठी-डंडा लिए भीड़ एक शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,066FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe