Tuesday, July 16, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमंदिर में घुसा और ​हथौड़े से तोड़ दी माँ दुर्गा की मूर्ति: कराची की...

मंदिर में घुसा और ​हथौड़े से तोड़ दी माँ दुर्गा की मूर्ति: कराची की घटना, पाकिस्तान में 22 महीने में मंदिर पर 9वाँ हमला

हाल ही में पाकिस्तान में श्रीलंका के एक नागरिक को ईशनिंदा के आरोप में कट्टरपंथियों ने जिंदा जला दिया था।

पाकिस्तान में एक बार फिर से हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। इस तोड़फोड़ को लेकर भारतीय नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए विदेश मंत्री से इस मुद्दे को उठाने की अपील की है।

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के कराची में सोमवार (20 दिसंबर 2021) को एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तानी समाचार नेटवर्क समा टीवी के अनुसार आरोपित व्यक्ति शाम को कराची के रणछोड़ लाइन इलाके में स्थित एक मंदिर के अंदर पहले घुसा, फिर माँ दुर्गा की मूर्ति को हथौड़े से क्षतिग्रस्त कर दिया।

मंदिर में तोड़फोड़ की घटना की खबर मिलते ही हंगामा मच गया। लोगों ने आरोपित को घटनास्थल पर ही दबोच लिया और उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आरोपित पर ईशनिंदा से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे अल्पसंख्यकों के खिलाफ राज्य समर्थित आतंक बताया है। सिरसा ने ट्वीट किया, “पाकिस्तान के कराची में रणछोड़ लाइन में एक और हिंदू मंदिर को अपवित्र कर दिया गया है, हमलावरों ने इस बर्बरता को यह कहते हुए उचित ठहराया कि ‘मंदिर पूजा स्थल होने के योग्य नहीं है’। यह पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के खिलाफ राज्य समर्थित आतंक है।”

एक अन्य ट्वीट में सिरसा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से अपील करते हुए कहा कि वो सीमा पार हिंदुओं और सिखों की धर्म की स्वतंत्रता का समर्थन करने के लिए इस मुद्दे को वैश्विक स्तर पर उठाएँ।

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में हिन्दूओं के मंदिरों को निशाना बनाया गया है। पिछले 22 महीने में पाकिस्तान में मंदिर पर हमले की ये नौवीं घटना है। इससे पहले अक्टूबर में अज्ञात हमलावरों ने सिंध प्रांत में हनुमान देवी माता मंदिर में भी तोड़फोड़ की थी। वहाँ से वे लोग हजारों रुपए के जेवर और नकदी भी ले गए थे। हाल ही में पाकिस्तान में श्रीलंका के एक नागरिक को ईशनिंदा के आरोप में कट्टरपंथियों ने जिंदा जला दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -