Wednesday, May 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयसड़क किनारे हिजाब पहने खड़ी थी महिला फिदायीन, वैन के आते ही खुद को...

सड़क किनारे हिजाब पहने खड़ी थी महिला फिदायीन, वैन के आते ही खुद को उड़ाया; चीन के 3 नागरिकों की मौत: कराची सुसाइड ब्लास्ट का Video

पत्रकार बशीर अहमद ने ब्लास्ट का सीसीटीवी फुटेज शेयर किया है। इसमें फिदायीन महिला हमलावर नजर आ रही है। सड़क किनारे हिजाब में खड़ी महिला के पास जैसे ही वैन आती है जोरदार धमाका होता है।

पाकिस्तान (Pakistan) में मंगलवार (26 अप्रैल 2022) को कराची विश्वविद्यालय (केयू) के कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास आत्मघाती विस्फोट (Suicide Blast) हुआ। इसमें चीन के तीन नागरिकों समेत 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं दो अन्य बुरी तरह से घायल हुए हैं। यह विस्फोट दोपहर करीब 2:30 हुआ। बलूच लिबरेशन आर्मी ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सिंध प्रान्त के आईजी मुश्ताक अमहद महार ने इसकी पुष्टि की है। विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया है कि मरने वाले चीनी नागरिक कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के निदेशक हुआंग गुइपिंग, डिंग मुपेंग, चेन साई हैं। उनके चालक खालिद की भी मौत हो गई। वहीं इस हमले में घायल होने वालों में दो अन्य वांग युकिंग और हामिद हैं।

इस धमाके का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक गाड़ी को धू-धू कर जलते देखा जा सकता है। बताया जाता है कि धमाका इतना तेज था कि आसपास की इमारतों की खिड़कियाँ औऱ काँच सब टूट गए। जब यह घटना हुई तो गाड़ी वाणिज्य विभाग के बगल में स्थित कन्फ्यूशियस संस्थान की ओर मुड़ती हुई दिखाई दी। मीडिया से बात करते हुए डीआईजी ईस्ट मुकद्दस हैदर ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि वैन हॉस्टल से निकलने के बाद संस्थान की ओर जा रही थी।

इस धमाके की प्रकृति को लेकर डीआईजी ने कहा कि किस प्रकार का बम था इसका पता लगाने की कोशिशें की जा रही हैं। इस बीच सिंध के सीएम ने आनन-फानन में चीन के वाणिज्य दूतावास का दौरा किया औऱ वहाँ उन्होंने चीनी महावाणिज्य दूत ली बिजियान को विस्फोट के बारे में जानकारी दी। पत्रकार बशीर अहमद ने ब्लास्ट का सीसीटीवी फुटेज शेयर किया है। इसमें फिदायीन महिला हमलावर नजर आ रही है। सड़क किनारे हिजाब में खड़ी महिला के पास जैसे ही वैन आती है जोरदार धमाका होता है।

सिंध के सीएम कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने चीनी नागरिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने चीनी अधिकारी को आश्वासन दिया कि घटना की पूरी जाँच की जाएगी। शाह ने कहा, “घटना में शामिल लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। हम देश और प्रांत में चीनी विशेषज्ञों द्वारा दी गई सेवाओं को महत्व देते हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी’ : हिंदू पीड़िता ने बताया आकिब मीर ने कैसे फँसाया निकाह के जाल में, ठगे...

पीड़िता ने ऑपइंडिया को बताया कि आकिब खुद को सेकुलर दिखाता है, लेकिन असल में वो है इस्लामवादी। उसने महिला से कहा हुआ था वह हिंदू देवताओं को न पूजे।

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -