Thursday, July 29, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकुतिया, उल्लू की पट्ठी, तेरे जिस्म में है क्या? कोई थूकता तक नहीं: 'मेरा...

कुतिया, उल्लू की पट्ठी, तेरे जिस्म में है क्या? कोई थूकता तक नहीं: ‘मेरा जिस्म, मेरी मर्जी’ से भड़के लेखक खलील

खलील ने मारवी को 'तेरी ऐसी की तैसी' कह कर धमकाया भी। उन्होंने मारवी को आईने में जाकर अपनी शक्ल देखने की सलाह दी और उनकी बातों को बकवास करार दिया। न्यूज़ एंकर को भी डाँट पिलाते हुए कहा कि किस 'घटिया औरत' को उनके साथ डिबेट में डाल दिया गया है।

पाकिस्तान के जाने-माने लेखक खलील-उर-रहमान ने एक टीवी डिबेट के दौरान एक महिला के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसके बाद उनका विरोध शुरू हो गया है। खलील ने लाइव टीवी न्यूज़ डिबेट के दौरान पाकिस्तानी महिला पत्रकार मारवी सिरमद के ख़िलाफ़ टिप्पणी की। दरअसल, खलील पाकिस्तान में चल रहे ‘औरत मार्च’ पर चर्चा में हिस्सा लेने स्टूडियो में पहुँचे थे। मारवी इस चर्चा में फोन कॉल से जुड़ी हुई थीं। खलील उन पर अचानक से भड़क उठे और लगातार अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। औरत मार्च में ‘मेरा जिस्म, मेरी मर्जी’ वाले नारे को लेकर खलील भड़क उठे थे।

सोशल मीडिया पर खलील के बयान का विडियो भी ख़ूब शेयर हो रहा है। उन्होंने दावा किया कि अदालत ने माना है कि अगर ‘मेरा जिस्म, मेरी मर्जी’ जैसे नारे लगते हैं तो ये मुल्क के लिए सही नहीं है। इसके बाद जैसे ही वो ‘पाकिस्तान की संस्कृति’ का बखान करने जा रहे थे, मरवी ने ‘मेरा जिस्म, मेरी मर्जी’ बोलना शुरू कर दिया। भड़के खलील ने सवाल दागा कि आख़िर तेरे जिस्म में है क्या? यही आपत्तिजनक सवाल वो बार-बार दोहराते रहे। उन्होंने पूछा कि तेरे जिस्म में है क्या और उस पर मर्जी चलाता कौन है? खलील का दावा था कि मारवी उनके बीच में बोल कर उन्हें टोक रही हैं।

खलील ने मारवी से पूछा; “Who the hell are you? अपना जिस्म देखो जाकर। आप इस तरह से बात मत करिए।” न्यूज़ एंकर लगातार खलील को ये सब बोलने से मना करती रही लेकिन वो नहीं रुके। खलील ने मारवी से कहा कि उनके जिस्म पर कोई थूकता तक नहीं है। उन्होंने कहा कि बेहया औरत के जिस्म पर कोई थूकता तक नहीं है। इसके बाद उन्होंने उलटा मारवी को ही फटकारा कि वो काफ़ी बेहूदा बातें कर रही हैं। उन्होंने कहा- “चुप रह कुतिया, उल्लू की पट्ठी कहीं की। एकदम चुप रह।” जब न्यूज़ एंकर ने खलील को तहजीब से बात करने की सलाह दी तो उन्होंने मारवी को ‘बद्तमीज औरत’ कह कर सम्बोधित किया।

उन्होंने मारवी को ‘तेरी ऐसी की तैसी‘ कह कर धमकाया भी। उन्होंने मारवी को आईने में जाकर अपनी शक्ल देखने की सलाह दी और उनकी बातों को बकवास करार दिया। मारवी ने हैरान होते हुए कहा कि ये आदमी एक तरफ उन्हें उन्हें भर-भर के गालियाँ दे रहा है और दूसरी तरह ‘तमीज’ की बातें भी कर रहा है। खलील ने न्यूज़ एंकर को भी डाँट पिलाते हुए कहा कि किस ‘घटिया औरत’ को उनके साथ डिबेट में डाल दिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

कराहते केरल में बकरीद के बाद विकराल कोरोना लेकिन लिबरलों की लिस्ट में न ईद हुई सुपर स्प्रेडर, न फेल हुआ P विजयन मॉडल!

काँवड़ यात्रा के लिए जल लेने वालों की गिरफ्तारी न्यायालय के आदेश के प्रति उत्तराखंड सरकार के जिम्मेदारी पूर्ण आचरण को दर्शाती है। प्रश्न यह है कि हम ऐसे जिम्मेदारी पूर्ण आचरण की अपेक्षा केरल सरकार से किस सदी में कर सकते हैं?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,735FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe