Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयये प्लेटलेट क्या बला है? कौन सी बीमारी है? ये तो हमने नई चीज...

ये प्लेटलेट क्या बला है? कौन सी बीमारी है? ये तो हमने नई चीज सीखी है: इमरान ख़ान का फिर बना मज़ाक

इमरान ने कहा कि लंदन जाने वाली फ्लाइट देखते ही नवाज़ शरीफ की सारी बीमारी दूर हो गई। प्लेन की तरफ शरीफ को बढ़ते देख आश्चर्य हुआ, क्योंकि वो काफ़ी स्वस्थ दिख रहे थे। 15 बीमारियों वाले इंसान की सारी बीमारी लंदन वाली फ्लाइट देखते ही दूर हो गई।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की तबीयत को लेकर वहाँ राजनीति हो रही है। वे लाहौर के एक जेल में बंद थे। हाल ही में उन्हें इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से लंदन ले जाया गया। इस बारे में बोलते हुए इमरान ख़ान ने कहा कि जब उन्होंने नवाज़ शरीफ की रिपोर्ट देखी तो उसमें कई बीमारियाँ थीं। बकौल इमरान, पूर्व पाक पीएम को दिल का मरीज भी बताया गया है, उन्हें डायबिटीज भी है और किडनी भी ख़राब है। इसके बाद इमरान ख़ान ने कहा कि शरीफ को ‘प्लेटलेट्स भी हो गई हैं’। इमरान ख़ान ने कहा कि उन्होंने पहली बार प्लेटलेट्स नाम की कोई चीज सुनी और सीखी है। उन्होंने पूछा कि भला ये क्या बला है?

67 वर्षीय पाक पीएम के इस बयान पर लोगों ने उनका मज़ाक बनाया। पत्रकार नायला इनायत ने पूछा कि इतनी उम्र और अनुभव होने के बावजूद इमरान ख़ान ने ब्लड प्लेटलेट्स के बारे में नहीं सुना है। यह अजीब है। आप ऊपर देख सकते हैं कि ख़ान ने प्लेटलेट्स को एक बीमारी के रूप में दर्शाया है जबकि ये ब्लड सेल्स होते हैं, जो ब्लीडिंग को रोकते हैं। जब ख़ून में प्लेटलेट्स की कमी हो जाती है तो अत्यधिक ब्लीडिंग का ख़तरा आ जाता है क्योंकि ‘ब्लड क्लॉट’ बनने बंद हो जाते हैं।

इमरान ख़ान पर नवाज़ शरीफ की स्वास्थ्य चिंताओं को नज़रअंदाज़ करने का आरोप भी लगा है। मंगलवार (नवंबर 19, 2019) को शरीफ को लंदन ले जाया गया। इस पर टिप्पणी करते हुए इमरान ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट्स में कहा गया था कि वो कभी भी मर सकते हैं, लेकिन लंदन जाने वाली फ्लाइट को देखते ही उनकी सारी बीमारी दूर हो गई। इमरान ने नवाज़ शरीफ की बीमारी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें प्लेन की तरफ बढ़ते शरीफ को देख कर आश्चर्य हुआ, क्योंकि वो काफ़ी स्वस्थ दिख रहे थे। उन्होंने कहा कि 15 बीमारियों वाले इंसान की सारी बीमारी लंदन वाली फ्लाइट देखते ही दूर हो गई। नवाज़ शरीफ को 7 हफ्ते के लिए लंदन जाने की इजाजत मिली है।

इमरान ख़ान ने कहा कि जिस तरह से नवाज़ शरीफ विमान की सीढ़ियों पर चढ़ रह थे, उनकी बीमारी की फिर से जाँच कराए जाने की ज़रूरत है। ताज़ा स्वास्थ्य अपडेट्स की बात करें तो नवाज़ शरीफ का 7 बार ‘कार्डियक इंटरवेंशन’ किया गया है। उनका इलाज स्विट्जरलैंड के डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है। नवाज़ शरीफ के बारे में डॉक्टरों ने बताया कि दिमाग तक ख़ून पहुँचाने वाली धमनियाँ 80% बाधित हो चुकी हैं।

‘बाप-बेटी दोनों को एक ही अस्पताल में कैद रखो’ – इमरान खान के आदेश के बाद नवाज शरीफ को हार्ट अटैक

खुद का पता नहीं, दूसरों की जिंदगी की गारंटी कैसे ले सकता हूँ: इमरान खान

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का इंतकाल, सरकारी मीडिया ने की पुष्टि: हेलीकॉप्टर में सवार 8 अन्य लोगों की भी मौत, अजरबैजान की पहाड़ियों...

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। यह दुर्घटना रविवार को ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में हुई थी।

विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद पूरे AAP ने किया किनारा, पर एक ‘महिला’ अब भी स्वाति मालीवाल के लिए लड़ रही: जानिए कौन...

स्वाति मालीवाल के साथ सीएम हाउस में बदसलूकी मामले में जहाँ पूरी AAP एक तरफ है वहीं वंदना सिंह लगातार स्वाति के पक्ष में ट्वीट कर रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -