Sunday, May 22, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तानी हैकर्स ने हैक की बीजेपी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट: PM मोदी खिलाफ किए...

पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक की बीजेपी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट: PM मोदी खिलाफ किए अपमानजनक पोस्ट

पाकिस्तानी हैकर ने देर रात लगभग साढ़े बारह बजे दिल्ली बीजेपी की आधिकारिक वेबसाइट को हैक करके उस पर पाकिस्तान और कश्मीर ज़िदाबाद लिखा। वेबसाइट हैक होने के बाद लोग उसके स्क्रीनशॉट लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर करने लगे और अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएँ देने लगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई की वेबसाइट शनिवार (2 नवंबर) को संदिग्ध पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक कर लिया। इसके बाद उसने वेबपेज को ख़राब कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ अपमानजनक पोस्ट भी की।

‘मुहम्मद बिलाल टीएएम (पीसीई)’ नाम के हैकर ग्रुप ने दावा किया है कि वो “घर मुख्य ग़ुस्स कर मारेंगे।”

ख़बर के अनुसार, एक अन्य संदेश में लिखा गया है, “मैं बहुत झूठ बोल सकता हूँ, क्या मैं अभिनंदन की तरह ‘वीर चक्र’ भी प्राप्त कर सकता हूँ।” हैकर ने विंग-कमांडर अभिनंदन वर्थमान और कुछ पुलिस कर्मियों के साथ एक फ़ोटोशॉप्ड तस्वीर भी पोस्ट की, जिसमें एक कैप्शन लिखा था कि ‘27 फ़रवरी याद है ना’।

हैकर ने एक और संदेश पोस्ट किया, जिसमें लिखा था कि फिल्में बनाओ लड़ना तुम्हारे बस की बात नहीं# 27Feb2019.

वेबसाइट हैक होने के बाद अब delhi.bjp.org स्वचालित रूप से अपनी मुख्य वेबसाइट bjp.org पर डाइवर्ट हो गई है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस साल मई के महीने में, बीजेपी की दिल्ली इकाई की वेबसाइट को हैक किया गया था, जिसमें बीफ के व्यंजन डाले गए थे।

कई लोगों ने वेबसाइट की सुरक्षा को लेकर सवाल भी उठाए हैं। हालाँकि शुक्रवार-शनिवार की रात में वेबसाइट ठीक खुल गई।

ख़बर के अनुसार, पाकिस्तानी हैकर ने देर रात लगभग साढ़े बारह बजे दिल्ली बीजेपी की आधिकारिक वेबसाइट को हैक करके उस पर पाकिस्तान और कश्मीर ज़िदाबाद लिखा। वेबसाइट हैक होने के बाद लोग उसके स्क्रीनशॉट लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर करने लगे और अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएँ देने लगे। हालाँकि थोड़ी देर बाद इस खामी को ठीक कर लिया गया और अब दिल्ली बीजेपी की वेबसाइट ठीक खुल रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ज्ञानवापी में सिर्फ शिवलिंग ही नहीं, हनुमान जी की भी मूर्ति: अमेरिका के म्यूजियम में 154 साल पुरानी तस्वीर, नंदी भी विराजमान

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे को लेकर जारी विवाद के बीच सामने आई तस्वीर में हनुमान जी के मिलने से हिन्दू पक्ष का दावा और मजबूत हो गया है।

नौगाँव थाने में आग लगाने वाले 5 आरोपितों के घरों पर चला असम सरकार का बुलडोजर: शराबी शफीकुल की मौत पर 2000 कट्टरपंथियों ने...

असम में एक व्यक्ति की मौत के शक में थाने को जलाने के 5 आरोपितों के घरों को प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया है। तीन को गिरफ्तार भी किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,078FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe