Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजपाकिस्तान का टैक्सी और डिलीवरी एप BYKEA हुआ हैक: यूजर्स को मिले गाली भरे...

पाकिस्तान का टैक्सी और डिलीवरी एप BYKEA हुआ हैक: यूजर्स को मिले गाली भरे मैसेज, PKMKB वाले संदेशों के बाद कंपनी ने माँगी माफ़ी

"बाइका द्वारा भेजे गए अनुचित मैसेज के लिए हम माफ़ी माँगते हैं। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि ऐप को किसी और द्वारा संचालित किया जा रहा था।"

पाकिस्तान में टैक्सी और पार्सल डिलीवरी सर्विस उपलब्ध कराने वाली कंपनी बाइका (Bykea) का ऐप हैक हो गया। लोगों ने जब ऐप पर लॉग-इन करने की कोशिश की तो गालियों से भरे मैसेज दिखाई दिए। कई यूजर्स ने इन मैसेज को लेकर बाइका से शिकायत की है। इसके बाद कंपनी ने माफी माँगते हुए कहा कि उनका ऐप हैक हो गया है।

दरअसल, मंगलवार (13 जून 2023) को बाइका (Bykea Hack) के यूजर्स को ऑटोमेटिक आपत्तिजनक मैसेज मिलने शुरू हो गए। इन मैसेज में यूजर्स से लेकर पाकिस्तान तक को गालियाँ दी जा रहीं थीं। कई यूजर्स ने इस हैकिंग के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराना शुरू कर दिया था।

एक यूजर का मानना था कि उसने गलत ऐप इंस्टॉल कर लिया है। 

वहीं, कुछ यूजर्स का कहना था कि BYKEA अपनी मार्केटिंग करने के लिए इस तरह की हरकतें कर रही है। 

एक यूजर ने अन्य लोगों को बायका ऐप डिलीट करने की सलाह दी है। उसने लिखा, “बाइका हैक हो गया है। मेरी सलाह है कि आप ऐप को डिलीट कर दें और उससे अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड की जानकारी भी हटा दें। यह फोन की गैलरी और मोबाइल नंबर तक एक्सेस कर सकता है। यह सुरक्षित नहीं है।”

यूजर्स को मिले गाली भरे मैसेज

z

Bykea हैक होने पर यूजर्स जमकर मीम्स भी शेयर कर रहे हैं:

हालाँकि बाद में बाइका ने अपने यूजर्स को मैसेज भेजकर माफी माँगी है। बाइका ने मैसेज में कहा है, “बाइका द्वारा भेजे गए अनुचित मैसेज के लिए हम माफ़ी माँगते हैं। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि ऐप को किसी और द्वारा संचालित किया जा रहा था। अब यह ठीक हो चुका है। अब यह पूरी तरह से सही और सुरक्षित है।” चूँकि यूजर्स को भेजे गए मैसेज में पाकिस्तान को गालियाँ दी जा रहीं थीं, इसलिए बाइका ने अपने बचाव में इस मैसेज को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ लिखते हुए खत्म किया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -