Monday, November 28, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयशोएब अख्तर को PTV ने थमाया 10 करोड़ रुपए का रिकवरी नोटिस, कहा- ऑन...

शोएब अख्तर को PTV ने थमाया 10 करोड़ रुपए का रिकवरी नोटिस, कहा- ऑन एयर इस्तीफे से हुआ भारी नुकसान

नोटिस मिलने पर शोएब ने कहा, “जब मैं पीटीवी के लिए काम कर रहा था, तब मेरे सम्मान और प्रतिष्ठा की रक्षा करने में बुरी तरह असफल रहने के बाद उन्होंने अब मुझे रिकवरी नोटिस भेजा है। मैं एक फाइटर हूँ, हार नहीं मानूँगा और इस कानूनी लड़ाई को लड़ूँगा। ”

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को पाकिस्तान टेलीविजन कॉरपोरेशन (PTV) ने 100 मिलियन (10 करोड़ रुपए) का रिकवरी नोटिस भेजा है। इसके अलावा, तीन महीने की सैलरी के बराबर 33.33 लाख रुपये भी देने को कहा गया है। इसमें कहा गया है कि शोएब ने पिछले महीने पीटीवी स्पोर्ट्स से ऑन एयर इस्तीफा दे दिया था, जो न केवल दोनों के बीच हुए करार का उल्लंघन है, बल्कि इससे पीटीवी को बड़ा नुकसान भी हुआ है। 

नोटिस में कहा गया है, “क्लॉज 22 के मुताबिक दोनों पक्षों को तीन महीने की लिखित नोटिस या उसके बदले भुगतान करके अपने समझौते को समाप्त करने का अधिकार होगा। शोएब अख्तर ने 26 अक्टूबर को ऑन एयर इस्तीफा दे दिया, जिसके परिणामस्वरूप पीटीवी को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है।”

नोटिस में आगे कहा गया है, “शोएब अख्तर ने पीटीवी प्रबंधन को बिना सूचना दिए टी20 विश्व कप टेलीकास्ट के दौरान दुबई छोड़ दिया था। इसके अलावा, भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ एक भारतीय चैनल के टीवी शो पर उपस्थिति ने भी पीटीवी को काफी नुकसान पहुँचाया है।”

पीटीवी के नोटिस मिलने के बाद शोएब अख्तर ने कानूनी लड़ाई लड़ने की घोषणा कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। शोएब ने लिखा, “मैं एकदम निराश हूँ। जब मैं पीटीवी के लिए काम कर रहा था, तब मेरे सम्मान और प्रतिष्ठा की रक्षा करने में बुरी तरह असफल रहने के बाद उन्होंने अब मुझे रिकवरी नोटिस भेजा है। मैं एक फाइटर हूँ, हार नहीं मानूँगा और इस कानूनी लड़ाई को लड़ूँगा। मेरे वकील अबुजार सलमान नियाजी कानून के मुताबिक इस लड़ाई को आगे बढ़ाएँगे।”

गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड पर पाकिस्तान की 5 विकेट से जीत को लेकर पीटीवी पर जारी डिबेट में कार्यक्रम के मेजबान ने शोएब के साथ बदतमीजी की गई थी। PTV चैनल के शो ‘गेम ऑन है’ में ऑन एयर उन्हें विदेशी मेहमानों के बीच अपमान झेलना पड़ा। ये सभी इस शो में मैच का विश्लेषण कर रहे थे। उसी दौरान चैनल के होस्ट ने उन्हें बाहर जाने को कहा।

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज रहे शोएब अख्तर ने बताया कि कि नोमान नियाज इस शो को होस्ट कर रहे थे। नोमान ने शोएब पर भड़कते हुए कहा, ”तुम थोड़े असभ्य हो और मैं ये कहना नहीं चाहता, लेकिन ज्यादा स्मार्ट बनना है तो तुम यहाँ से जा सकते हो।” इसके कुछ देर बाद अख्तर ने अन्य विशेषज्ञों से माफी माँगी और फिर घोषणा की कि वह पीटीवी स्पोर्ट्स से इस्तीफा दे रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मध्य प्रदेश में ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्रीराम’ नारे से हुआ राहुल गाँधी की यात्रा का स्वागत, गिर कर जख्मी हुए पार्टी का महासचिव

'मोदी-मोदी' के नारे लगा रहे युवकों को राहुल गाँधी ने अपने पास बुलाया, लेकिन तब तक वे वहाँ से निकल गए। इसके बाद 'भारत जोड़ो यात्रा' आगे बढ़ गई।

उर्फी जावेद के सामने टिकती भी नहीं ऋचा-तापसी-स्वरा, SRK-अल्लू अर्जुन को दे रही टक्कर: Google सर्च में अतरंगी ड्रेस के आगे ‘एजेंडा’ फीका

पिछले 12 महीनों के ट्रेंड की तुलना में तापसी, ऋचा और स्वरा भास्कर के पास PR टीम होने के बावजूद उर्फी इन तीनों से कहीं अधिक ट्रेंड कर रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,826FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe