Friday, July 19, 2024
HomeराजनीतिPM मोदी के UAE पहुँचने पर बुर्ज खलीफा पर दिखा भारत का तिरंगा: स्वागत...

PM मोदी के UAE पहुँचने पर बुर्ज खलीफा पर दिखा भारत का तिरंगा: स्वागत खुद क्राउन प्रिंस ने किया, राष्ट्रपति से भी मुलाकात

पीएम मोदी की यूएई पहुँचकर @cop28_UAE के अध्यक्ष और अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के ग्रुप सीईओ के साथ सार्थक बैठक की। पीएम मोदी ने COP-28 को पूरा समर्थन करने का वादा किया और फिर उनकी मुलाकात यूएई के राष्ट्रपति से हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की सफल यात्रा के बाद यूएई में है। यहाँ वह पहले अबू धाबी हवाई अड्डे पर उतरे। जहाँ उनका स्वागत क्राउन प्रिंस एचएच शेख खालिद बिन मोहम्मद ने किया। इसके अलावा पीएम के स्वागत में जो सबसे खास चीज यूएई ने की वो बुर्ज खलीफा पर तिरंगे की तस्वीर को प्रदर्शित करके की।

सामने आई तस्वीरों में देख सकते हैं कि यूएई ने बुर्ज खलीफा पर तिरंगे के साथ प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर भी दुनिया की सबसे बड़ी इमारत पर दिखाई। साथ ही उसके साथ लिखा- ‘वेलकम ऑनरेबल प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी।’ इन तस्वीरों को देखने के बाद हर भारतीय सम्मानित महसूस कर रहा है।

इसके बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आरिंदम बागची ने बताया कि पीएम मोदी की यूएई पहुँचकर @cop28_UAE के अध्यक्ष और अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के ग्रुप सीईओ के साथ सार्थक बैठक की। पीएम मोदी ने COP-28 को पूरा समर्थन करने का वादा किया और फिर उनकी मुलाकात यूएई के राष्ट्रपति से हुई। दोनों नेताओं ने इस मीटिंग के दोनों देशों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

बता दें कि अगस्त 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात की पहली यात्रा की थी। उसके बाद यूएई में ये पीएम की 5वीं यात्रा है।

पीएम ने यूएई जान से पहले कहा था- “मैं अपने मित्र, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने के लिए उत्सुक हूँ।” आगे उन्होंने कहा, “दोनों देश व्यापार, निवेश, ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, शिक्षा, फिनटेक, रक्षा, सुरक्षा और मजबूत लोगों से लोगों के बीच संबंधों जैसे व्यापक क्षेत्रों में जुड़े हुए हैं। पिछले साल जायद और मैंने भविष्य में अपनी साझादारी के रोडमैप पर एग्री किया था। अब आगे संबंध मजबूत करने पर बात हो”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

5 साल में 123% तक बढ़ गए मुस्लिम वोटर, फैक्ट फाइडिंग रिपोर्ट से सामने आई झारखंड की 10 सीटों की जमीनी हकीकत: बाबूलाल का...

झारखंड की 10 विधानसभा सीटों के कई मुस्लिम बहुल बूथ पर 100% से अधिक वोटर बढ़ गए हैं। यह खुलासा भाजपा की एक रिपोर्ट में हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -