Tuesday, October 19, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हिन्दू बात से नहीं लात से मानता है' - PTI नेता मो. उस्मान का...

‘हिन्दू बात से नहीं लात से मानता है’ – PTI नेता मो. उस्मान का जिन्ना की तस्वीर के साथ भड़काऊ पोस्टर वायरल

सोशल मीडिया पर अक्सर हिन्दू-घृणा से भरे हुए पोस्टर और नारे खूब देखे जाते हैं। एक ऐसा ही ट्वीट खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें हिन्दुओं को सबक सिखाने का संदेश देता हुआ एक पोस्टर देखा जा सकता है। यह पोस्टर उर्दू भाषा में लिखा गया है।

सोशल मीडिया पर अक्सर हिन्दू-घृणा से भरे हुए पोस्टर और नारे खूब देखे जाते हैं। शाहीन बाग़ में भी हिन्दू विरोध और इस्लामी नारों के जरिए सरकार का विरोध किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही ट्वीट खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें हिन्दुओं को सबक सिखाने का संदेश देता हुआ एक पोस्टर देखा जा सकता है। यह पोस्टर उर्दू भाषा में लिखा गया है।

आरिफ़ आजाकिया, जो कि एक मानवाधिकार कार्यकर्ता (उनके ट्विटर अकाउंट से मिली जानकारी के अनुसार) हैं, ने इस पोस्टर का अनुवाद करते हुए लिखा है- “हिन्दू बात से नहीं, लात से मानता है। मियाँ मोहम्मद अकरम उस्मान, जनरल सेक्रेटरी PTI, लाहौर डिवीजन।” मियाँ मोहम्मद अकरम उस्मान ने इस पोस्टर में मुहम्मद अली जिन्ना और पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर लगाई है। इसके साथ ही, पोस्टर में भारत के झंडे तिरंगा को भी दिखाया गया है, जिस पर ‘क्रॉस’ का निशान लगाया गया है।

पाकिस्तान में हिन्दुओं की स्थिति और मानवाधिकारों पर अक्सर सवाल उठाए जाते रहे हैं। यही नहीं, हाल ही में भारत में भी नागरिकता कानून विरोधी प्रदर्शनों में ‘जिन्ना वाली आजादी‘ जैसे नारे भी सुने गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान में PTI (पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ) पार्टी के इस नेता का यह हिन्दू विरोधी पोस्टर देखा जाना अपने आप में यह सबित करने के लिए काफी है कि पाकिस्तान में हिन्दुओं के साथ किस तरह का बर्ताव किया जाता रहा है।

नए साल में 2210 पाकिस्तानी हिंदू आए भारत, कहा- चाहे जान ले लो, मगर वापस जाने के लिए न कहो

घर की लड़की अगवा, गौमांस खाने को किया मजबूर: पाकिस्तान में सांसद बनने की हिंदू को सजा

‘पाकिस्तान में न तो हिंदू लड़कियों को ज्यादा आजादी है और न ही… बेटियों की खातिर भारत आए’

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बाप कम्युनिस्ट हो, सत्ता में वामपंथी हों तो प्यार न करें, प्यार हो जाए तो माँ न बने: अपने ही बच्चे के लिए भटक...

अजीत और अनुपमा को एक-दूसरे से प्यार हुआ और एक बच्चे का जन्म हुआ। कम्युनिस्ट पिता को ये रिश्ता और बच्चा दोनों नागवार थे। बच्चा इस जोड़े से छीन लिया गया...

नाम में खान इसलिए शाहरुख का बेटा निशाना: रिया चक्रवर्ती के लिए ‘महिला कार्ड’ खेलने वाली मीडिया का अब ‘मुस्लिम’ प्रलाप

'मिड डे' ने लिखा है कि शाहरुख़ खान ने भाजपा नेताओं के साथ सेल्फी नहीं डाली और जन्मदिन की शुभकामनाएँ नहीं दी, इसीलिए उनके बेटे के खिलाफ कार्रवाई हुई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,963FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe