Monday, May 16, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयशुरू हो गया प्रोपेगेंडा वार? दावा- यूक्रेन की औरतों को बुला रहे रूसी सैनिक,...

शुरू हो गया प्रोपेगेंडा वार? दावा- यूक्रेन की औरतों को बुला रहे रूसी सैनिक, Tinder पर भेज रहे फोटो-फ्लर्टी मैसेज

“एक भेजी गई तस्वीर में रूसी सैनिक टाइट धारीदार बनियान में नजर आ रहा था। एक अन्य तस्वीर में आदमी अपनी पिस्टल के साथ बेड पर लेटकर पोज दे रहा था।"

रूस और यूक्रेन के बीच जंग छिड़ चुकी है। कई जगहों पर रूसी सेना ने क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से अटैक भी किया है। रूस की सेना का दावा है कि वह आम लोगों पर हमला नहीं कर रही है। उनके निशाने पर यूक्रेन के सैन्य ठिकाने हैं। लेकिन पश्चिमी मीडिया ने एक यूक्रेनी महिला के हवाले से हैरान करने वाला दावा किया है। इसके मुताबिक रूसी सैनिक यूक्रेन की औरतों को डेटिंग साइट टिंडर (Tinder) पर फ्लर्टी मैसेज भेज रहे हैं।

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक आंद्रेई, अलेक्जेंडर, ग्रेगरी और माइकल सहित दर्जनों कथित रूसी सैनिकों ने यूक्रेन की महिलाओं को आकर्षित करने के लिए प्रोफाइल डेटिंग ऐप पर क्रिएट की है। Dasha Synelnikova नाम की एक महिला ने बताया कि बीते कुछ दिन से Tinder पर कई रूसी सैनिक उन्हें मैसेजेस और रिक्वेस्ट भेज रहे हैं। महिला का दावा है कि कई रूसी सैनिक उन्हें सोशल मीडिया पर फ्लर्ट करने के बुला रहे हैं। कुछ सैनिकों ने बाकायदा अपनी पोजीशन और हैसियत की जानकारी देते हुए तस्वीरें भेजी हैं।

महिला ने बदला लोकेशन सेटिंग

Dasha Synelnikova यूक्रेन के कीव (Kyiv) में रहती हैं। उनका कहना है कि उनकी फ्रेंड ने उन्हें Tinder पर बहुत सारे रूसी सैनिक आने की जानकारी दी तो पहले उन्होंने ध्यान नहीं दिया। जब उनके पास भी धड़ाधड़ वैसे ही मैसेज आने लगे तब जाकर उन्हें मामले की गहराई का अहसास हुआ। अब उन्होंने अपने लोकेशन सेटिंग को Kharkiv में बदल दिया है, लेकिन वहाँ भी उन्हें रूसी सैनिकों के मैसेज आने लगे।

Dasha ने आगे बताया, “एक भेजी गई तस्वीर में रूसी सैनिक टाइट धारीदार बनियान में नजर आ रहा था। एक अन्य तस्वीर में आदमी अपनी पिस्टल के साथ बेड पर लेटकर पोज दे रहा था। हालाँकि, मुझे उनमें से कोई भी आकर्षक नहीं लगा। मैं कभी भी दुश्मन के साथ बात करने पर विचार नहीं करूँगी। मैंने Tinder पर उनकी रिक्वेस्ट रिजेक्ट कर दी। लेकिन बहुत से ऐसे थे जो मैसेज भेजे जा रहे थे।” 

मैसेज में क्या बात हुई? 

इस बीच Dasha Synelnikova ने 31 वर्षीय आंद्रेई (कथित रूसी सैनिक) के साथ मैसेज पर बात की। Dasha ने आंद्रेई से पूछा, “आप कहाँ हो? क्या आप Kharkiv में हो?” इस पर आंद्रेई ने कहा- “बेशक मैं Kharkiv में नहीं हूँ लेकिन मैं करीब हूँ… 80 किमी दूर बस।” 

Dasha ने फिर पूछा- “क्या आपकी हमसे मिलने की कोई योजना है?” इस पर आंद्रेई ने जवाब दिया- “मैं खुशी-खुशी आऊँगा लेकिन 2014 से यूक्रेन में रूसी लोगों का स्वागत नहीं किया गया है।” Dasha ने फिर पूछा- “आप करते क्या हो?” इस पर Andrei ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया। लेकिन Tinder पर आने वाले तमाम मैसेजेस को महिला ने रूसी सैनिकों के मैसेज बताए हैं। कई प्रोफ़ाइल में रूस की सेना की वर्दी पहने हुए लोग दिखाई दिए। महिला ने इनके स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe