Tuesday, August 3, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयसऊदी अरब: शॉपिंग ट्रॉली पर थूकने वाला युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, मिल सकती है...

सऊदी अरब: शॉपिंग ट्रॉली पर थूकने वाला युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, मिल सकती है सजा-ए-मौत

सऊदी अरब के अधिकारियों ने घातक कोरोना वायरस के कारण अपने देश में 900 मामले सामने आने की पुष्टि की हैं। 2 लोगों के मौत की बात भी सामने आई है। परिस्थितियों को देखते हुए वहाँ देश भर में कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

सऊदी अरब में एक युवक को शॉपिंग ट्रॉली पर थूककर कोरोना वायरस संक्रमण फैलाने के अपराध में गिरफ्तार किया गया। युवक को इस हरकत के लिए मौत की सजा हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक को ट्रॉली पर थूकते हुए वहाँ मौजूद कर्मचारियों ने देखा। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई। सुरक्षा लिहाज से जब उसका टेस्ट किया गया तो वह कोरोना संक्रमित पाया गया।

जानकारी के अनुसार, युवक विदेशी नागरिक है। वह सऊदी अरब के बलजुराशी शहर में रहता था। उसने ऐसा क्यों किया इसकी पड़ताल की जा रही है। मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने उस स्टोर में जाने वाले हर शख्स को अस्पताल जाकर अपना चेकअप कराने की सलाह दी है। इसके अलावा सीसीटीवी के जरिए हर उस जगह की पहचान की जा रही है, जहाँ-जहाँ इस युवक ने जगह को इंफेक्ट किया।

गौरतलब है कि सऊदी अरब में इस हरकत को एक बड़ा अपराध माना गया है और अरब के ऑनलाइन पोर्टल के मुताबिक उसे सख्त सजा हो सकती है। अजेल पोर्टल के अनुसार, “यह व्यवहार धार्मिक और कानूनी रूप से निंदनीय है। इसे समाज के सदस्यों के बीच जान-बूझकर कोरोनोवायरस महामारी फैलाने और उनके बीच दहशत फैलाने के रूप में माना जाता है।”

सऊदी अधिकारियों ने बताया कि उसके कार्यों को एक तरह की प्रथम श्रेणी की हत्या माना जा सकता है। अधिकारियों के अनुसार, जिस समय उसने ये किया उस समय उसे बुखार, खाँसी थी और उसकी ये हरकत केवल अन्य लोगों को मारने के उद्देश्य से थी। बता दें कि सऊदी अरब के अधिकारियों ने घातक कोरोना वायरस के कारण अपने देश में 900 मामले सामने आने की पुष्टि की हैं। 2 लोगों के मौत की बात भी सामने आई है। परिस्थितियों को देखते हुए वहाँ देश भर में कर्फ्यू लगाया जा चुका है। शुरुआत में केवल 13 शहरों में कर्फ्यू लगाया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

एक का छत से लटका मिला शव, दूसरे की तालाब से मिली लाश: बंगाल में फिर भाजपा के 2 कार्यकर्ताओं की हत्या

एक मामला बीरभूम का है और दूसरा मेदिनीपुर का। भाजपा का कहना है कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने उनके कार्यकर्ताओं की हत्या की जबकि टीएमसी इन आरोपों से किनारा कर रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,842FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe