Wednesday, July 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हम मर जाएँ तब कार्रवाई करेगी पुलिस?': खालिस्तानी दे रहे पत्नी-बेटी का रेप करने...

‘हम मर जाएँ तब कार्रवाई करेगी पुलिस?’: खालिस्तानी दे रहे पत्नी-बेटी का रेप करने की धमकी, लंदन में इस परिवार पर 3 बार हो चुका है हमला

"वीडियो पोस्ट करने के बाद सिर्फ 2 दिन में ही मिलियन से अधिक लोगों ने वीडियो को देख लिया था। लेकिन, इस दौरान वीडियो डिलीट करने के लिए मुझे फोन आने लगे।"

इंग्लैंड की राजधानी लंदन में रह रहे हरमन सिंह कपूर को खालिस्तानियों से लगातार धमकियाँ मिल रहीं हैं। हरमन एक रेस्टॉरेंट चलाते हैं। उन्हें धमकी देने वाले लोग उन्हें जान से मारने से लेकर उनकी पत्नी और बेटी का बलात्कार करने तक की बात कह रहे हैं। यही नहीं, हरमन और उनके परिवार पर अब तक तीन बार हमला हो चुका है। हरमन की गलती बस इतनी है कि उन्होंने खालिस्तान को लेकर एक वीडियो शेयर किया था।

दरअसल, हरमन कपूर सिंह का दावा है कि लंदन में स्थिति भारतीय उच्चायोग में हुए हमले के बाद उन्होंने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो शेयर करने के बाद से ही उन्हें खालिस्तानी धमकियाँ दे रहे हैं। इंडिया टुडे के साथ हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है, “यह खालिस्तान आंदोलन कुछ समय पहले शुरू हुआ था और फिर शांत हो गया। आज फिर, कनाडा, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में बसे लोगों का एक वर्ग खालिस्तान बनाना चाहता है। लेकिन भारत में रहने वाले लोग ऐसा नहीं चाहते। इसलिए मैंने वीडियो में कहा था कि जिन्हें खालिस्तान की जरूरत है, वे वापस भारत चले जाएँ और वहाँ जाकर इसकी माँग करें।”

उन्होंने अपने वीडियो को लेकर बात करते हुए कहा है, “वीडियो पोस्ट करने के बाद सिर्फ 2 दिन में ही मिलियन से अधिक लोगों ने वीडियो को देख लिया था। लेकिन, इस दौरान वीडियो डिलीट करने के लिए मुझे फोन आने लगे। फोन करने वाले लोग मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकियाँ दे रहे थे। मैं सोच रहा था कि मुझे इस तरह से कौन धमकी दे सकता है क्योंकि मैं तो यूके में हूँ। लेकिन इसके बाद 5 लोगों ने मेरे रेस्टॉरेंट में हमला कर दिया।”

हरमन ने कहा है कि उनके रेस्टोरेंट में हमला करने वालों ने उन्हें वीडियो हटाने और ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ व ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ जैसे नारे लगाने के लिए कहा था। हमलवारों ने उनसे कहा था कि यदि वह भारत का झंडा नहीं जलाते हैं तो मरने के लिए तैयार रहें। हरमन ने कहा है कि उन्हें इस बात का आश्चर्य हो रहा है कि ये लोग खालसा राज या गुंडा राज की माँग कर रहे हैं।

हरमन ने कहा है कि उनके रेस्टोरेंट पर हमला होने के बाद पुलिस आई थी और उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया था। लेकिन फिर उन्हें और उनके परिवार को ऑनलाइन धमकियाँ मिलने लगीं। उनकी पत्नी और उनकी बेटी को रेप की धमकी दी गई। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है, “बलात्कार और जान से मारने की धमकियों के बीच मेरा पता सार्वजनिक कर दिया गया था। इंटरनेट पर पता घूम रहा था। लोग मेरी पत्नी और बेटी की तस्वीरों को चाटने के वीडियो भी पोस्ट कर रहे थे।”

बता दें कि 22 मार्च को खालिस्तानियों ने लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने विरोध प्रदर्शन किए थे। इसके बाद उसी शाम हरमन के रेस्टोरेंट में हमला हुआ था। इसके अगले ही दिन यानि 23 मार्च की शाम भी उनके घर पर हमला किया गया। इस हमले के बाद पुलिसिया कार्रवाई को लेकर हरमन सिंह कपूर कहते हैं, “पुलिस हमारे पास आई थी। पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि वे हमारे बयान लेने और संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए दो दिन बार फिर से आएँगे। लेकिन अब दो सप्ताह से अधिक समय हो गया है। परिवार लगातार डर में जी रहा है। कोई भी सुरक्षित नहीं है क्योंकि हमला करने वाले लोग अब भी खुले घूम रहे हैं।”

हरमन ने आगे कहा है “पुलिस ने हमें बताया था कि हम लोग उनकी प्राथमिकता में नहीं हैं क्योंकि हमें कुछ नहीं हुआ है। जब तक कोई घायल नहीं होता या मारा नहीं जाता तब तक वे कार्रवाई नहीं कर सकते। जो लोग हमें परेशान कर रहे हैं वे जानते हैं कि जब तक वे हमें नुकसान नहीं पहुँचाएँगे तब तक पुलिस कुछ भी नहीं करेगी। इसलिए, ये लोग खुले घूम रहे हैं। हमें धमका रहे हैं और परेशान कर रहे हैं। पुलिस हमारे मरने का इंतजार कर रही है। इसके बाद ही कोई कार्रवाई होगी। क्या इसका मतलब यह है कि पुलिस की कार्रवाई के लिए हमें मरना होगा?”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मानहानि मामले में यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन, BJP नेता की शिकायत के बाद सुनवाई: अदालत ने कहा-...

ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली की एक कोर्ट ने मानहानि मामले में समन जारी किया है। ये समन भाजपा नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा द्वारा शिकायत के बाद जारी हुआ।

आतंकियों की करते थे मदद, उनके लिए हथियार-पैसे जुटाते थे: सरकार ने J&K में 4 सरकारी कर्मचारियों को किया बर्खास्त, अब तक 60+ पर...

जम्मू कश्मीर में आतंकियों की मदद करने वाले और उनके लिए हथियार-पैसा जुटाने वाले 4 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -