Sunday, August 1, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयश्री लंका में भड़का मुस्लिम-विरोधी दंगा: पूरे देश में लगाना पड़ा कर्फ्यू, अब तक...

श्री लंका में भड़का मुस्लिम-विरोधी दंगा: पूरे देश में लगाना पड़ा कर्फ्यू, अब तक एक व्यक्ति की हत्या

फेसबुक पोस्ट के बाद भड़के इन दंगों में ये मौत की पहली खबर है। इस घटना के बाद पूरे देश में रात के समय कर्फ्यू लगाने के आदेश दे दिए गए हैं।

श्री लंका में दो समुदायों के बीच भड़के दंगों में एक मुस्लिम व्यक्ति की सोमवार (मई 13, 2019) को मौत हो गई। खबरों के मुताबिक दंगाई पहले व्यक्ति की लकड़ी की दुकान में घुसे फिर वहाँ उस पर किसी तेज धार हथियार से वार किया। घायल व्यक्ति को पुतल्लम (Puttalam) जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन कुछ देर बाद ही उसने दम तोड़ दिया। मृत व्यक्ति की उम्र 45 वर्ष थी।

रविवार (अप्रैल 12, 2019) को फेसबुक पोस्ट के बाद भड़के इन दंगों में ये मौत की पहली खबर है। इस घटना के बाद पूरे देश में रात के समय कर्फ्यू लगाने के आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही पुलिस को निर्देश है कि दंगा करने वालों से निबटने के लिए अधिक से अधिक सुरक्षाबल का इस्तेमाल हो।

स्थानीय पुलिस ने दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। साथ ही पुलिस प्रमुख चंदना विक्रमरत्ने ने मुस्लिमों की दुकानों और वाहनों में आग लगाने वाले लोगों को टेलीविजन पर संदेश के जरिए चेतावनी दी है।

बता दें कि इन दंगों में अब तक कई घरों और मस्जिदों पर हमला किया जा चुका है। दंगाई हाथ में लाठी और हथियार लिए आते हैं और सीधा हमला कर देते हैं। इस समय श्री लंका में अल्पसंख्यक मुस्लिमों में और सिंहलियों में काफ़ी तनातनी का माहौल है। हालाँकि देश की राजधानी के तीन जिलों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध हैं लेकिन हिंसा को रोकने के लिए पूरे देश में रात के समय कर्फ्यू लगाए जाने के निर्देश हैं।

इससे पहले रविवार (मई 12, 2019) को देश के पश्चिमी तटीय शहर चिलॉव में मुस्लिमों और ईसाइयों के बीच हुई झड़प के कारण वहाँ मध्य रात्रि से फेसबुक और व्हाट्सअप पर अस्थाई रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,325FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe