Sunday, June 23, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयरेप करते समय वो लगातार दबा रहा था गला: T-20 वर्ल्ड कप खेलने गए...

रेप करते समय वो लगातार दबा रहा था गला: T-20 वर्ल्ड कप खेलने गए श्रीलंकाई बैट्समैन पर गंभीर इल्जाम, डॉक्टर के सामने फूट-फूटकर रोई पीड़िता

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि रेप के दौरान क्रिकेटर उनका गला दबाने की कोशिश कर रहे थे। उसे धनुष्का के गिरफ्तार होने के बाद भी डर है कि उसकी जान को खतरा है।

T20 वर्ल्ड कप खेलने ऑस्ट्रेलिया गए क्रिकेटर धनुष्का गुनातिलका (Danushka Gunathilaka) को बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने रेप के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने के बाद मामले की जाँच शुरू की। अब इसी क्रम में घटना को लेकर पीड़िता ने नए खुलासे किए हैं।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि रेप के दौरान क्रिकेटर उनका गला दबाने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें धनुष्का के गिरफ्तार होने के बाद भी डर है कि उनकी जान को खतरा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता ने एक काउंसलिंग सर्विस को अपने पास बुलाया था जहाँ डॉक्टरों को देख वह रो पड़ीं और अपना बयान दर्ज कराया।

यौन हमले की जाँच के लिए उन्हें मेडिकल किट दी गई है। उनके सिर को स्कैन किया गया, ताकि आरोपों की पुष्टि हो सके और पता चल सके कि गला दबाने के दौरान उनके सिर पर तो चोट नहीं आई।

एक ओर जहाँ क्रिकेटर के खिलाफ पीड़िता ने रेप और उनकी जान लेने के इतने गंभीर आरोप लगाए गए हैं। वहीं उनके वकील का कहना है कि उनका मुअक्किल बेगुनाह है। वह अपना पक्ष जल्द ही रखेंगे। लेकिन इससे पहले उनकी बेल खारिज हो गई है। बैट्समैन को सिडनी कोर्ट ने बेल देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट का मानना है कि क्रिकेटर जाँच में बाधा पहुँचा सकते हैं या देश लौट सकते हैं।

धनुष्का पर रेप के आरोप

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्वकप खेलने गए श्रीलंकाई बल्लेबाज धनुष्का गुनातिलका को 5-6 नवंबर को होटल से ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पीड़िता महिला श्रीलंकाई क्रिकेटर से ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए काफी समय से बात कर रही थी। इसके बाद 2 नवम्बर 2022 को श्रीलंका के क्रिकेटर से सिडनी के रोज़ बे नाम की जगह पर मिली थी जहाँ 31 वर्षीय क्रिकेटर धनुष्का ने उनके सहमति के बिना यौन संबंध बनाए।

गौरतलब है कि धनुष्का गुनातिलका पर इस तरह का ये पहला आरोप नहीं है। इसी से मिलते-जुलते एक अन्य आरोप में जुलाई 2018 में एक नार्वे की महिला ने उनके दोस्त पर कोलम्बो के एक होटल में अपने साथ रेप किए जाने का आरोप लगाया था। महिला का कहना था कि उसका रेप क्रिकेटर धनुष्का के आगे ही हुआ था। इन आरोपों के बाद गुनातिलका को टीम से कुछ समय के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। हालाँकि बाद में उनकी बहाली हो गई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -