Monday, July 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय79 साल की फ्रेंच महिला की हत्या, मुस्लिम आरोपित को मोरक्को की पुलिस ने...

79 साल की फ्रेंच महिला की हत्या, मुस्लिम आरोपित को मोरक्को की पुलिस ने बताया ‘मेन्टल’: 3 देश आतंक वाले एंगल से कर रहे जाँच

मोरक्को की पुलिस ने शुरुआती जाँच में पाया है कि फ्रेंच महिला की हत्या करने वाला 31 वर्षीय आरोपित मेंटल पेशेंट है।

अफ्रीका महाद्वीप के देश मोरक्को (Morocco) में हाल ही में फ्रांस (France) की एक 79 वर्षीय महिला पर्यटक की एक मुस्लिम युवक ने तेज धार वाले हथियार से हत्या (Murder) कर दी थी। अब इस मामले में मोरक्को की पुलिस ने 15 जनवरी 20221 को 31 साल के मुस्लिम हमलावर (Muslim Attacker) को गिरफ्तार किया। ये घटना टिजनिट शहर में हुई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, मोरक्को की पुलिस ने शुरुआती जाँच में पाया है कि फ्रेंच महिला की हत्या करने वाला 31 वर्षीय आरोपित मेंटल पेशेंट है। इस मामले में क्षेत्रीय निगरानी महानिदेशालय (डीजीएसएन) की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि आरोपित व्यक्ति को स्थानीय अधिकारियों के अनुरोध पर 25 सितंबर से 25 अक्टूबर तक तिज़निट के ‘हसन आई अस्पताल’ के मनोरोग विभाग में भर्ती कराया गया था।

जाँच टीम में शामिल एक सूत्र के मुताबिक, दक्षिणी मोरक्को के गेल्मिम में जब आऱोपित के घर की तलाशी ली गई तो वहाँ से पुलिस को आरोपित को मनोचिकित्सक की दवाइयाँ भी बरामद हुई हैं। आरोप पर आरोप है कि उसने फ्रेंच महिला के अलावा अगादिर के एक कैफे में बेल्जियम के एक नागरिक सहित दो अन्य पर्यटकों की हत्या की कोशिश की थी। CCTV फुटेज में वो फ्रेंच महिला को चाकू घोंपते दिखा था।

आतंकवाद के एंगल से जाँच शुरू

इस मामले में मोरक्को की एक कोर्ट ने गुरुवार (20 जनवरी 2022) को आरोपित मुस्लिम व्यक्ति के मनोरोग मूल्यांकन करने का आदेश दिया है। इस बीच तीन देशों के अधिकारियों ने फ्रेंच महिला की हत्या के मामले की जाँच आतंकवाद के एंगल से शुरू कर दी है। मोरक्को के सरकारी अभियोजन ने ‘संभावित आतंकवादी एंगल’ की जाँच के लिए पुलिस के एंटी टेररिस्ट स्क्वाड को जिम्मा सौंप दिया है।

इसी तरह से फ्रांस के पेरिस में फ्रेंच एंटी टेररिज्म अभियोजक ने बुधवार को दक्षिणी मोरक्को में फ्रांसीसी पर्यटक की हत्या के मामले की जाँच ‘आतंकवादी एंगल’ जाँच की घोषणा की। वहीं बल्जियम के संघीय लोक अभियोजक के कार्यालय ने गुरुवार को कहा कि वह मोरक्को में बेल्जियम के एक पर्यटक की हत्या के प्रयास में एक संभावित आतंकवादी लिंक के मामले की जाँच करेगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मात्र 2 किलोग्राम ही घटा अरविंद केजरीवाल का वजन, AAP कह रही – कोमा में चले जाएँगे, ब्रेन स्ट्रोक हो जाएगा: जेल प्रशासन ने...

10 मई को जब उन्हें जमानत पर रिहा किया गया, तब उनका वजन 64 किलो था। यानी, 1 महीने 10 दिन में अरविंद केजरीवाल का वजन मात्र 1 किलोग्राम घटा।

शराब घोटाले में दिल्ली CM के खिलाफ जाँच पूरी, अब ₹1100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी: रिपोर्ट में ED अधिकारी के हवाले...

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि उनकी इस केस में पार्टी के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाँच पूरी हो गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -