Saturday, July 24, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयतुर्की और ग्रीस में भीषण भूकंप से तबाही: 100 से अधिक लोग घायल, 6...

तुर्की और ग्रीस में भीषण भूकंप से तबाही: 100 से अधिक लोग घायल, 6 की मौत

भूकंप से 6 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे है। भूकंप से कुल 120 लोग प्रभावित हुए हैं। एंबुलेंस और हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है।

तुर्की और ग्रीस में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। अमेरिका के भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप की तीव्रता 7.0 थी। तुर्की के आपदा और आपात प्रबंधन विभाग ने कहा कि भूकंप का केन्द्र एजियन सागर में 16.5 किलोमीटर नीचे था।

भूकंप से 6 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे है। तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य से इज़मिर में भूकंप से हमारे 6 नागरिकों की मौत हो गई। भूकंप से कुल 120 लोग प्रभावित हुए हैं। एंबुलेंस और हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है। हम इज़मीर के लोगों के साथ हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस भूकंप से इजमिर शहर की कम से कम 20 इमारतें ढह गईं। बताया जा रहा है कि मलबे में कई लोगों के दबे होने का भी अंदेशा है।

साभार: दैनिक भास्कर

वहीं भूकंप को लेकर यूरोपीय-मूध्यसागर भूकंप विज्ञान केन्द्र ने कहा कि शुरुआत में भूकंप की तीव्रता 6.9 थी और इसका केन्द्र यूनान के उत्तर-उत्तरपूर्व में सामोस द्वीप में था। समुद्र में आए भूकंप की वजह से पानी शहरी इलाकों में आ गया। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, भूकंप का केंद्र ग्रीस के नोन कार्लोवसियन शहर के उत्तर-पूर्व में 14 किलोमीटर की दूरी पर था।

साभार: दैनिक भास्कर

तुर्की के मंत्री सुलेमान सोयलू ने बताया कि इस भूकंप के कारण बोर्नोवा और बेराकली शहर में भी इमारतों को नुकसान पहुँचा है। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य के लिए कई टीमें अगल-अलग शहरों में काम कर रही हैं।

साभार: दैनिक भास्कर

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने ट्वीट कर लिखा कि गेट वेल सून इजमिर, हम राज्य के सभी संसाधनों के साथ भूकंप प्रभावित अपने नागरिकों के साथ खड़े हैं। हमने अपने सभी संबंधित संस्थानों और मंत्रियों के साथ इस क्षेत्र में आवश्यक कार्य शुरू कर दी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

PM मोदी की फेक फोटो से फैलाया झूठ, इंटरव्यू भी काट कर चलवाया… पूर्व IAS जवाहर सरकार को राज्यसभा भेजेगी TMC

TMC ने राज्यसभा के लिए जवाहर सरकार को नामांकित किया है। हाल ही में वह पीएम मोदी की छवि को धूमिल करने के लिए नीता अंबानी के साथ उनकी फोटोशॉप्ड तस्वीर शेयर करके चर्चा में आए थे।

खुले मंच से हिंदुओं के लिए घृणा, PM मोदी और अमित शाह के लिए बहुत ही गंदी बात: पादरी जॉर्ज पोन्नैया गिरफ्तार

पादरी जॉर्ज पोन्नैया को धार्मिक समूहों के बीच नफरत फैलाने, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कर...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,978FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe