Saturday, September 18, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकोरोना का खौफ: UAE सरकार ने लगाया नाक से नाक सटाकर KISS करने पर...

कोरोना का खौफ: UAE सरकार ने लगाया नाक से नाक सटाकर KISS करने पर प्रतिबंध

लोगों को छींक आते वक्त अपनी नाक और मुँह ढक कर रखने की सलाह भी दी गई है। निर्देश में एक-दूसरे को गले लगाने और Kiss करने की भी मनाही की गई है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर से आम लोगों को सुरक्षित रखने के लिए यूएई (UAE) ने एक गंभीर फैसला लिया है। वायरस के संक्रमण के डर से UAE के स्वास्थ्य मंत्रालय ने फरमान जारी करते हुए अपने नागरिकों को अभिवादन के अपने पारम्परिक तरीके यानी ‘एस्किमो किस’ नहीं करने का निर्देश दिया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, UAE के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए लोगों को नाक से नाक सटाकर किस करने से बचने के लिए कहा है।

अरब देशों में कई प्रकार की ऐसी प्रथाएँ हैं, जिनमें एक दूसरे को स्पर्श कर के अभिवादन किया जाता है या फिर पारम्परिक रूप से कॉफ़ी के प्याले को एक व्यक्ति द्वारा इस्तेमाल कर के दूसरे व्यक्ति को आगे बढ़ा दिया जाता है।

लोगों को छींक आते वक्त अपनी नाक और मुँह ढक कर रखने की सलाह भी दी गई है। निर्देश में एक-दूसरे को गले लगाने और Kiss करने की भी मनाही की गई है। ज्ञात हो कि तेजी से फ़ैल रहे कोरोना वायरस विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कोरोना वायरस को हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है। UAE में अब तक कोरोना वायरस के पाँच मामले सामने आ चुके हैं। ये पाँचों संक्रमित लोग चीनी पर्यटक थे, जो वुहान से आए थे। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsUAE, Korona Virus
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,947FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe